Trending Topics

48 के हुए सरदार खान, जानिए जीवन से जुडी अहम बातें

manoj bajpayee birthday special

आज हम सभी के फेवरेट सरदार खान उर्फ़ मनोज वाजपेयी का जन्मदिन है. वह 48 साल के हो चुके है. आज बॉलीवुड के सबसे दमदार अभिनेताओं में गिने जाने वाले मनोज वाजपेयी कड़े संघर्ष के बीच बिहार के छोटे से गांव नरकटियागंज से निकल कर बॉलीवुड तक पहुंचे है. 12 की पढाई के बाद मनोज 17 साल की उम्र में दिल्ली आ गए यहां उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में एडमिशन के लिए अप्लाई किया. लेकिन 4 बार रिजेक्ट कर दिए गए. इसके बाद मनोज के दिल में आत्महत्या करने का भी विचार आया था.

 

इस बीच उन्होंने किसी कीसलाह पर बैरी जॉन की ‌एक्टिंग एकैडमी ज्वाइन कर ली थी. साथ ही उन्होंने दिल्ली के रामजस कॉलेज से ग्रेजुएशन भी कर लिया था. इस सब के बाद मनोज वाजपेयी ने 1994 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात की थी. उन्हें द्रोहकाल में उन्हें एक मिनट का छोटा सा रोल दिया गया था. जिसके बाद उन्हें 1998 में आयी राम गोपल वर्मा की फिल्म सत्या से पहचान मिली. इस फिल्म में मनोज वाजपेयी द्वारा निभाए गए किरदार भीखू महात्रे के किरदार के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का नेशनल अवार्ड भी मिला था.

पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो मनोज ने दिल्ली की एक लड़की से शादी की थी. लेकिन स्ट्रगल के दौर के बीच उसने मनोज को छोड़ दिया था. जिसके बाद मनोज ने एक्ट्रेस नेहा से साल 2006 में शादी कर ली थी. दोनों की एक बेटी है. मनोज एक किसान के बेटे है. वह जब भी छुट्टियों में अपने घर जाते है तो वह खेती ज़रूर करते है.

(PHOTOS) लारा दत्ता आज मना रहीं है अपना 39वां जन्मदिन

तमिल और बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर आज मना रहें है अपना 38वां जन्मदिन

हॉलीवुड एक्ट्रेस Kate Hudson आज मना रही हैं अपना 38वां जन्मदिन, देखिये तस्वीरें

 

You may be also interested

1