Trending Topics

यह है वर्ल्ड का सबसे गंदा आदमी, लोग इसे समझते है शैतान

The dirty man of the world

यूरोप के इस आदमी को देखकर आप इसे दुनिया का सब से गंदा आदमी कह सकते है,जो सच में भी बहुत गंदा है, इस आदमी का नाम ल्यूडविक डोलेजल है जो पहले एक आम इंसान की तरह ही जिंदगी जी रहा था। उसके पास भी एक जॉब थी। साथ मस्ती करने वाले,बाते करने वाले और वक़्त बिताने वाले कुछ दोस्त थे, लेकिन अब  जिंदगी ऐसी नहीं रही। अब ल्यूडविक को यूरोप में सबसे गंदे इंसान के तौर पर जाना जाता है।

 

 

दुनिया का सब से गंदा आदमी

ल्यूडविक राख और आग का शौकीन है। यही वजह है कि वो सोने के लिए भी गर्म राखों से बने बिस्तर का उपयोग करता है। अपने इस शौक को पूरा करने के लिए ल्यूडविक ने अपना गद्दा हो या फिर रजाई, सभी सामान में आग लगा दी, ताकि उसके बिस्तर के लिए उचित मात्रा में राख इकट्ठी हो सके। ल्यूडविक अपने पूरे शरीर पर काली राख लपेटे रहता है। जिस से राहगीर उसे देखकर शैतान समझते हैं। मेन्टल प्रोब्लेम्स से जूझ रहा ल्यूडविक पूरे दिन आग जलाकर रखता है।

दुनिया का सब से गंदा आदमी

शाम के वक्त 7.30 बजे के करीब वो आग में से राख निकालकर सुनसान पड़े एक पुराने फार्महाउस में अपना बिस्तर लगाता है। ल्यूडविक को यूरोप सरकार से हर महीने 81 पाउंड (8 हजार रुपए )मिलते है। लेकिन, सरकार की ओर से ये पैसे उसे नहीं दिए जाते है क्यों की कहीं वो उसे भी जला ना दे। ल्यूडविक के हिस्से के पैसे उस दुकानदार को दिए जाते है, जहां से वो रोजाना खाने-पाने का सामान खरीदता है। ल्यूडविक उस दुकान पर रोजाना 100 चेक क्राउंज (3 पाउंड) खर्च करता है, जहां से उसे दिनभर की आवश्यकता का सामान मिल जाता है। 

You may be also interested

1