Trending Topics

ये हैं दुनिया के 7 Island जिन्हे आप ले सकते हैं किराए पर

7 Private Islands You Can Rent

दुनिया में बहतु सी चीज़े हैं जो बहुत ही खूबसूरत हैं, इतनी खूबसूरत कि एक ना एक बार तो हम वहां जाना ही चाहते हैं। लेकिन बहुत से लोगों के पास परेशानी होती हैं जिसके चलते वो जा नहीं पाते। या तो उनके पास पैसों की परेशानी रहती हैं या फिर जगह इतनी दूर होती हैं कि वो जाने के बारे में सोच ही नहीं पाते। तो ऐसे ही हम बात करते हैं कुछ बहुत ही खूबसूरत आइलैंड की जिन्हे देखकर आप भी उसकी खूबसूरती में खो जाएंगे।

लेकिन कुछ आइलैंड ऐसे भी हैं जिन्हे आप उन्हें किराए पर ले सकते हैं और वहां जी भर अपना समय गुज़ार सकते हैं। पर जो लोग सोचते हैं कि एक निजी द्वीप किराए पर केवल अमीर और प्रसिद्ध के लिए है तो ये गलत सोचते हैं। इन आइलैंड को यात्रिं और खुद के उत्सव मनाने के लिए भी किराए पर लिया जा सकता है। तो चलिए आपको बता देते हैं उन आइलैंड के बारे में।

Lupita Island, Tanzania

ये आइलैंड तंजानिया में स्थित है जहाँ लुपिटा झील और पर्वतों के दृश्यों के साथ 13 कॉटेज बने हुए हैं और हर कॉटेज में अपना पूल, सन डेक और आउटडोर बाथटब है। वहीँ एक रेस्टोरेंट और स्पा भी है जिसके 30 कर्मचारी सदस्य और व्यक्तिगत बटलर शामिल हैं। इसके हर विला के किराया रात की दर $ 500- $ 1,000 है और इस द्वीप को इसकी पूरी कीमत 25,000 डॉलर प्रति रात के लिए किराए पर लिया जा सकता है।

Tikehau Fafarua Lodge,

South Pacific दक्षिण प्रशांत के मध्य में बसा है ये Tikehau Fafarua नीले लैगून और एक कोरल रूफ से घिरा हुआ है। ये आइलैंड आपके हनीमून, ड्राइविंग ट्रिप और एक फैमिली ट्रिप के लिए भी काफी अच्छा है। इस आइलैंड भोजन और स्पा शामिल है साथ ही रात की दर दो लोगों के लिए 1,150 डॉलर है साथ ही एडल्ट आने वाले जो अतिरिक्त होते हैं उनका रेंट होता है $ 150 .

Deepwater Island, Ontario, Canada

डीप वाटर आइलैंड मछली पकड़ने और रोमांटिक गेटवे के लिए खास जाना जाता है। ये आइलैंड पुरे हफ्ते, महीने और या फिर पुरे सीजन के लिए होता है जिसमे दो लोग आराम से बैठ सकते हैं। इसका Massasauga Provincial Park जो एक एकड़ के तीन-चौथाई हिस्से में बना हुआ है। इसका हफ्ते भर के किराया होता है $ 2,850 और $ 2,500 तक।

East Sister Rock Island, Florida

ईस्ट सिस्टर के नाम से जाना जाने वाला ये आइलैंड मैराथन सिटी के अटलांटिक छोर पर बनी हुई है जिसका एक हफ्ते का औसतन किराया होता है $7,000 .

Recent Stories

1