Trending Topics

बजट 2017 : इस बार के बजट से लोगो को है ये ख़ास 5 उम्मीदें

5 key expectations with union budget 2017

मोदी सरकार देश का बजट पेश करने जा रही है तो उसी सिलसिले में आज हम आपको यह बताने जा रहें है की इस बार आने वाले बजट से  लोगो को क्या क्या उम्मीदें है। 

5 key expectations with union budget 2017

पहली उम्मीद

लोगो को इस बार बजट से काफी उम्मीदें है। इस बार यह उम्मीद जता रहें है की हो सकता है वित्त मंत्री के फैसले ऐसे हो जिससे की साधारण टैक्स पेयर्स की मुश्किलें कम हो जाएं, और इसी के साथ वे चाहिए तो आयकर की छूट सीमा में भी बढ़ोत्तरी कर सकते है। आपको यह भी बता दें की अभी इसकी सीमा 2.5 लाख रुपये की आय पर लागू है।

5 key expectations with union budget 2017

दूसरी उम्मीद

आपको ज्ञात हो की यह बजट नोटबंदी के बाद पहला बजट है और इस बजट से लोगो को काफी उम्मीद है। लोगो को इस बजट से यह उम्मीद भी है की इस बजट में कैशलेस ट्रांजैक्शन्स को प्रमोट करने की कई स्कीमें लाइ जा सकती है। और यह भी हो सकता है कि पेमेंट बैंक्स के द्धारा पेमेंट करने पर कई तरह के लाभ हो जो इस बजट में पेश कर सकते है।

5 key expectations with union budget 2017

तीसरी उम्मीद

लोगो की उम्मीदें यह भी है की पहले ही नोटबंदी के समय में रियल एस्टेट सेक्टर को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था जिससे की काफी समस्याएं हुई क्योंकि यह सेक्टर जीडीपी के लिए बेहद ही सहायक होता है। लोगो का कहना है की यह सेक्टर नकदी की समस्या से काफी परेशान है इसी वजह से इसमें लोगो को इनकम टैक्स रेट, वेतनभोगी लोगों को हाउस रेंट अलाउंस में इजाफा, कन्स्ट्रक्शन मटीरियल की कीमतों का निर्धारण आदि से जुड़ी घोषणाओं की उम्मीद है।

5 key expectations with union budget 2017

चौथी उम्मीद

इस बार बजट से लोगो को हाऊसिंग लोन की सीमा को बढाने की भी उम्मीदें है। लोगो का कहना है की इस बार बजट में आवास ऋण के ब्याज पर मिलने वाली कर छूट सीमा 2 लाख से बढ़कर 3 लाख रुपये तक कर दी जाए।

You may be also interested

1