Trending Topics

'क्या आपने कभी Trivago के बंदे को जाना है?'

abhinav kumar the trivago hotel ad guy

'क्या आपने कभी ऑनलाइन होटल सर्च किया है..?' ये लाइन आपको अब तक तो याद ही गई गयी होगी और अगर नहीं हुई है तो मतलब आप टीवी नहीं देखते या इस लाइन के बारे में कभी सुना नहीं है। तो आइये हम बता देते हैं आपको क्या है और किस लिए है ये। टीवी देखना हर किसी को पसंद होता है और अपने टाइमपास और मनोरंजन के लिए हर कोई देखता भी है।

टीवी देखो तो उसमे एड यानी विज्ञापन भी काफी आते हैं जिन्ह देख देख कर हम ऊब जाते हैं और ना चाहते हुए भी छोटे छोटे विज्ञापन हमे याद भी हो जाते हैं। उनकी टैग लाइन भी ऐसी ही होती है जिन्हे बहुत बार सुन कर हम परेशान हो जाते हैं। कई बार तो हम टीवी पर उस विज्ञापन को देख कर ही चैनल म्यूट कर देते हैं जिससे हमे परेशानी ना हो और हमारे कानों को बार बार वही सब सुनना ना पड़े।

वैसे ही हम आज बात कर रहे हैं 'Trivago' के विज्ञापन के बारे में जिसमे एक बंदा आता है जो हमे ऑनलाइन होटल्स के बारे में बताता है, अपने देखा ही होगा इसे। तो क्या आप जानते हैं उस शख्स के बारे में जो आपको और हमको कुछ खास पसंद नहीं आया। लेकिन उस विज्ञापन से वो अच्छा खासा चर्चा में आ गया है और आजकल सोशल मीडिया पर सेंसेशन बना हुआ है।

तो चलिए आपको भी बता देते हैं इस शख्स के बारे में कौन है ये। वैसे तो हम सभी जानते हैं कि आप भी ये लाइन, 'क्या आपने कभी ऑनलाइन होटल सर्च किया है..?' सुनकर थक चुके होंगे, भले ही वो एड आपके काम का होगा लेकिन उस एड को प्रेजेंट करने वाला व्यक्ति आपको पसंद नहीं आता होगा।

दरसल, 'Trivago' के एड में दिखाया जाने वाला बंदा है अभिनव कुमार। जी हाँ, यही वो बंदा है जो हमे होटल सर्च करने को कहता है। हाल ही में ये सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, ट्विटर जैसे साइट्स पर काफी पॉपुलर हो रहा है साथ ही इसके काफी फनी मेम भी बनाये जा रहे हैं जिससे ये और भी ज्यादा सुर्ख़ियों में आता जा रहा है।

वहीँ इसी के साथ टिम विलियम्स (Tim Williams) भी हैं जो कि Trivago का दूसरा चेहरा है। ये विदेशी विज्ञापन में आते हैं और इन्हे मेस्सी हेयर्स और क्रम्प्लेड शर्ट जैसी चीज़े पसंद नहीं हैं जिसके कारण ही उन्होंने अपने विज्ञापन वाले अभिनव कुमार को ऐसा लुक दिया है।

हालाँकि इस विज्ञापन का भी अपना एक ही उद्देश्य यही है कि पूरी दुनिया में ज्यादा से ज्यादा देशों में इसकी जानकारी मिले और उनक ये एड सफल हो। इस विज्ञापन में किसी भी ज्ञात चेहरे या मॉडल से संबंध नहीं होने के कारण ही ये उन चेहरों को दिखाता है जो सामान्य दीखते हैं और सामान्य हैं।

1