Trending Topics

देश का सरेआम अपमान कर रहा है अमेज़न, पहले तिरंगे का Doormate बेचा, अब बापू और बुद्धा की चप्पल भी मौजूद

amazon insulting india

अमेरिकी ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेज़न विवादों में घिरती चली जा रही है या यूँ कहे की या कंपनी खुद ही विवादों को बढ़ावा दे रही है. पिछले दिनों भारत के राष्ट्रिय ध्वज 'तिरंगे' का Doormate बना कर बेचने वाली इस कंपनी ने भले ही अपनी इस शर्मनाक हरकत पर माफ़ी मांग ली हो. लेकिन इस वेबसाइट को देख ऐसा बिलकुल प्रतीत नहीं हो रहा है की इन्हें अपनी गलती का ज़रा भी पछतावा है.

देश के तिरंगे के उपमान के बाद अमेज़न ने देश के राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की तस्वीर वाली स्लिपर अपनी शॉपिंग साइट पर पेश की है. अमेज़न बापू की तस्वीर वाली इन स्लीपर्स को 16.99 डॉलर में बेच रही है. इसके अलावा अमेज़न की शॉपिंग साइट पर आपको गौतम बुद्ध की तस्वीरों वाली स्लिपर्स भी बिक्री के लिए मिल जाएगी. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा चेतावनी दिए जाने के बाद अमेज़न ने माफ़ी तो मांग ली है.

लेकिन अब तक इन प्रोडक्ट्स को अपनी साइट से हटाया नहीं है. साथ ही और दुसरे विवादित प्रोडक्ट्स अमेज़न पर नज़र आ रहे है. जिसे भारत के अपमान के रूप में देखा जा रहा है. संभवत अगर अमेज़न अपनी इन हरकतों से बाज नहीं आया तो उस पर कड़ी कार्यवाई होना स्वाभाविक है, जैसा की पिछले दिनों विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कह रही है.

ये है वो विवादित Doormate जो अमेज़न की साइट पर बेचा जा रहा है.

राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की तस्वीर वाली स्लीपर्स भी अमेज़न पर बेचीं जा रही है.

अमेज़न पर गौतम बुद्ध की तस्वीर वाली स्लिपर्स भी बेचीं जा रही है.

You may be also interested

1