Trending Topics

मारुती 800 क्यों है आखिर देश की पहली पसंद, चलिए बताते है

maruti 800 favourite car of india

आज हर दूसरे आम परिवार के पास कम से कम एक एवरेज कार तो होती है. वह भी इसलिए क्योकि आज आम आदमी की जरूरते बढ़ चुकी है और इसके साथ ही सर्विसेज भी. ऐसे में एक कार है जो हमेशा से आम आदमी का सबसे अच्छा विकल्प बनकर सामने आती रही है. जी हाँ, इस कार का नाम है "मारुती 800". यह ऐसा नाम है जिसने देश के छोटे परिवारों को कार का सपना देखना सिखाया. आज हम आपको इस बारे में ही जानकारी देते हुए बताने जा रहे है कुछ ऐसी बातें जो बताएंगी कि आखिर क्यों मारुती 800 है सबसे खास:- 

* सबसे पहली खास बात इसकी यह है कि यह छोटी है और दमदार भी. कार में 796 सीसी का इंजन लगाया गया है और यह महज 18 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ लेती है.

* दूसरी बात है कि यह कार सबके बजट में आती है. जब यह लांच हुई थी उस समय देश में कारें बहुत कम थी जिस कारण इसकी कीमत कम रखी गई थी. मारूति 800 को बेहद खूबसूरती के साथ बनाया गया था जिसके चलते यह लोगो की पहली पसंद भी बन गई.

* यह बाहर से छोटी दिखती थी लेकिन अंदर बैठने पर इसमें एक बड़ी कार का अहसास होता था.

* इसे इसलिए भी खास कार का दर्जा दिया गया क्योकि इस कार ने कई लोगो के सपने को पूरा किया. क्योकि इससे पहले लोगो के पास इतना बजट नहीं होता था कि वे एक कार खरीद सकें. इसके साथ ही यह कार देसी भी है जिसके कारण लोगो के दिल में एक खास जगह बन गई.

You may be also interested

Recent Stories

1