Trending Topics

जन्म के बाद ही हो जाएगी बच्चे मौत, जानते हुए भी माता-पिता ने किया उसे दुनिया में लाने का फैसला

  • February 23, 2017
  • Lab
mom decides to deliver terminally ill baby to donate organs

पेरेंट्स के लिए उनके बच्चे ही उनका सब कुछ होते है।  और अगर बात की जाए एक माँ की तो वो अपने बच्चे पर कभी भी किसी भी प्रकार की आंच नहीं आने देती क्योंकि वो हर दर्द सह सकती है हर दुःख बर्दास्त कर सकती है लेकिन अपने बच्चे की आँखों में आंसू नहीं। एक माँ अपने बच्चे को 9 महीने अपनी कोख में रखती है और उसके बाद उसे जन्म देती है।  लेकिन कभी ऐसा हो की जिस बच्चे को वो जन्म देने वाली हो और उसे पता हो की जन्म देने के बाद उसका बच्चा ज़िंदा नहीं रहेगा तो उस माँ पर क्या गुजरेगी ये तो वो खुद बयां नहीं कर सकती।  ऐसा ही कुछ होने जा रहा है अमेरिका की रहने वाली Keri Young के साथ।  जी हाँ Keri Young और उनके पति Royce अब जल्दी ही माता पिता बनने वाले है क्योंकि Keri के पेट में 19 हफ़्ते का एक बच्चा पल रहा है।

लेकिन इन दोनों को इस बात की बिल्कुल भी ख़ुशी नहीं है ऐसा इसीलिए क्योंकि इन दोनों को पता है की आने वाला बच्चा आने के बाद इस दुनिया में नहीं रहेगा। जी हाँ इन्होंने अपने बच्चे का नाम भी रख लिया है जो Eva है।

आपको बता दें Ultrasound के दौरान यह पता चला है की इनका आने वाला बेबी  Anencephaly नाम की दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है, इसका मतलब है की पैदा होने के बाद उस बच्चे का दिमाग विकसित नहीं हो पाएगा और कुछ ही घँटो बाद उसकी मौत हो जाएगी। यह सभी बातों की जानकारी होते हुए भी Keri Young और  Royce अपने बच्चे को जन्म देने को तैयार है।

उनका कहना है की क्या हुआ अगर बच्चे के पैदा होने के बाद वह मर जाएगा, हम उसके शरीर के बाकी अंगो को किसी ज़रूरतमंद को दे देंगे जिससे की वह किसी के काम आ सकेगा। इन दोनों की इस हिम्मत को हम सलाम करते  है क्योंकि कोई भी माता पिता इतना बड़ा दर्द बर्दास्त नहीं कर सकता और ना ही इतना बड़ा फैसला ले सकता है। Keri ने अपने बच्चे की होने वाली हर हरकत को बताते हुए इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है। अगले कई हफ़्तों तक Eva पेट में उन्हें लात मारेगी, उन्हें हिचकियां आएंगी, उनका प्यार और बढ़ेगा. Keri ने लिखा कि Eva का दिल बिलकुल सही है, उसके हाथ, पैर, किडनी, फ़ेफ़डे, सब सही हैं, बस दिमाग ही नहीं, Eva का मतलब ज़िन्दगी है और हम चाहते हैं, वो किसी के काम आए. 

You may be also interested

1