Trending Topics

देशभक्ति जगाने के लिए देखे ये पेट्रियोटिक बॉलीवुड फिल्में

Patriotic bollywood film

आज 15 अगस्त है. यानी आज हमारी आज़ादी का 70वा साल है. आज ही के दिन 200 साल की ब्रिटिश गुलामी से हमे आज़ादी मिली थी. इस दिन को देशभर में बड़ी ही धूम धाम से मनाया जाता है. आज के दिन लोगो की देशभक्ति चमत्कारिक रूप से जागृत हो जाती है और अगले ही दिन उसी चमत्कारी रूप से गायब भी हो जाती है. आज के दिन आपको TV पर भी देशभक्ति का भाव नज़र आ जायेगा. इसी सिलसिले में आज हम आपको देशभक्ति से लबरेज़ बॉलीवुड फिल्मो के बारे में बताने जा रहे है. जो इस स्वतंत्रता दिवस और भी ज्यादा खास बना देंगी.

बॉर्डर

1997 में आयी ये फिल्म 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध पर आधारित है. जिसमे सनी देओल, सुनील शेट्टी, जैकी श्रॉफ, अक्षय खन्ना सहित कई बॉलीवुड सितारों ने अपनी मौजूदगी दर्ज़ करवाई थी. इस फिल्म को देख कर आपकी देशभक्ति बूस्ट होगी. आज किसी ना किसी चैनल पर इस फिल्म को देखा जा सकता है.

रंग दे बसंती

राकेश ओमप्रकाश मेहरा की ये फिल्म हर किसी को याद होगी. फिल्म में आमिर खान ने मुख्य भूमिका निभायी थी. उनके अलावा फिल्म में शरमन जोशी, आर माधवन जैसे कई सितारें मौजूद थे. फिल्म, युवाओ के जोश के उप्पर है. जो अपने एक दोस्त की मौत के चलते सिस्टम से लड़ते हुए अपनी जान दे दी थी. ये फिल्म स्वतंत्रता दिवस के मौके को और भी खास बना देगी.

चक दे इंडिया

सुपरस्टार शाहरुख़ खान की इस फिल्म को देख कर आप खुद को देशभक्ति के बीच घिरा पाएंगे. फिल्म की कहानी भारतीय महिला हॉकी टीम पर आधारित है. जो महिला वश्वकप को जीत कर देश को गौरान्वित करती है.

द लीजेंड ऑफ़ भगत सिंह

फ्रीडम फाइटर भगत सिंह पर बनायीं गयी इस फिल्म में अजय देवगन ने मुख्य भूमिका निभाई थी. अगर आप स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज़ादी की लड़ाई की झलक देखना चाहते है तो ये फिल्म सही चुनाव होगा.

Recent Stories

1