Trending Topics

ट्रैफिक पर लगाम लगा रही हैं ये टॉपलेस लड़कियां, रूस ने निकाला अनोखा तरीका

russia road safety campaign sees topless women carrying speed limit

गाड़ी चलाते समय हमे ये ध्यान रखना होता है कि ड्राइव करने के समय हमे हर नियम का पालन करा होता है। अक्सर लोग तेज़ रफ़्तार में गाडी भगाते हैं जिससे कई बार दुर्घटना भी हो जाती है। कई सारे नियम का पालन करने लिए हमे कहा जाता है। अधिकतर लोगों को स्पीड में गाड़ी चलाने का शौक होता है। फिर उनकी गाड़ी के ब्रेक वहीँ लगते हैं जहाँ उन्हें रुकना होता है। कम स्पीड में चलाने के बहुत से तरीके अपनाये जाते हैं लेकिन इस पर कोई फर्क नहीं पड़ता। लेकिन रूस में कुछ ऐसा अपनाया जा रहा है जिसे देखकर लोग ख़ुशी ख़ुशी गाड़ी में ब्रेक लगा रहे हैं।

बता दे कि, दरअसल, रूस की ट्रैफ़िक पुलिस ने ट्रैफिक कण्ट्रोल का अनकह तरीका निकाला है। तेज़ रफ़्तार से दौड़ती गाड़ियों को सही स्पीड पर चलाने के लिए अब रूस की यातायात पुलिस ने कुछ लड़कियों को ये ज़िम्मेदारी सौंपी है।

असल में लड़कियां अपना टॉप उतार कर लोगों को ओवर स्पीडिंग की याद दिला रही हैं। इस तरह तेज़ रफ़्तार से भाग रही गाड़ियों पर ब्रेक लग रहा है।

बता दे कि ये एक कैम्पेन के तहत शुरू किया गया था जो काफ़ी उपयोगी साबित हुआ था। उस वक़्त सड़क हादसों में काफ़ी गिरावट आई थी।

इस कैंपेन के बाद अभी तक एक भी सड़क दुर्घटना दर्ज नहीं की गई है। कई लोगों ने मानना है कि वो इन लड़कियों को देख कर अपनी गाड़ियों की रफ़्तार कम कर लेते हैं।

You may be also interested

Recent Stories

1