Trending Topics

ये हैं दुनिया के 5 सबसे महंगे पानी के ब्रांड, जिनकी कीमत सुन उड़ जायेंगे आपके होश

worlds most expensive water bottle

आप ये तो जानते ही होंगे कि विराट कोहली 600 रुपए लीटर का पानी पीते हैं और जबसे लोगों को ये पता चला है उनके होश ही उड़ गए हैं क्योकि बहुत बड़ी बात ये। हालाँकि विराट कोहली अपनी सेहत को लेकर काफी सचेत रहते हैं जिसकी वजह से वो कोई ऐसा वैसा पानी नहीं पीते। लेकिन एक आम इंसान तो सोच कर ही दंग रहे जाये कि 600 रुपए लीटर पानी कौन पीता होगा। पानी वैसे तो अमूल्य है जिसे हमे कम ही बर्बाद करना चाहिए। लेकिन आपने ये कभी सोचा भी नहीं होगा कि दुनिया में ऐसी कई बड़ी कंपनियां है जो काफी मेहेंगा पानी बेचती हैं। जी हाँ, आपको यही हम बताने वाले हैं क्योकि इस बात से आप भी अनजान है की कंपनियां हज़ारों रूपए लीटर पानी बेचती है और लोग इसे खरीदते भी हैं। तो आइये आपको बता देते हैं पानी के ये भाव भी जिसे जानकर आप हैरान होने वाले हैं।

Veen

ये फ़िनलैंड से आता है और प्यास सबसे जल्दी बुझाता है। इसे धरती एक सबसे शुद्ध पानी माना गया है। इसकी कीमत है $23/75 एमएल यानी लगभग 1500 रुपए।

Bling H2O

इसकी कीमत है $40/ 750 एमएल यानी 2500 रुपए से ऊपर। इसकी बोतल देखकर ही आपको इसे  खोलने के मन नहीं करेगा। क्योकि इसक बोतल में नाग जड़े हुए हैं।

Filico

ये तो बिलकुल राजा महाराजा की तरह है जिसे देखकर ऐसा लगता है कि इसे सिर्फ वही लोग पी सकते हैं। इसकी कीमत है मात्र $219 यानी 14,128 रुपए।

Kona Nigari

ये एक जापान का ब्रांड है। इसका पानी समुद्र के कई फीट नीचे से इकठ्ठा किया जाता है। इसकी कीमत $402/ 750 एमएल यानी 26,000 रुपए है।

1