Trending Topics

इस कीड़े के काटने से इंसान बन जाता है हमेशा के लिए शाकाहारी

this bugs bite could turn you into a vegetarians

दुनिया में बहुत से ख९ीदे मकोड़े पाए जाते हैं। जिनके बार में हमे भी नहीं पता होगा। कुछ ही होते हैं जिनके बारे में हम जान पाते हैं। लेकिन आज हम ऐसे कीड़े के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपने भी नहीं सुना होगा और जानकर हैरान भी हो जायेंगे। तो क्या अपने किसी ऐसे कीड़े के बारे में सुना है जो आपको काटते ही आपको शाकाहारी बना दे। जी हाँ, ऐसा ही कीड़ा मौजूद है धरती पर। आपको बता दे ये कीड़े अक्सर लोग अपने इस्तेमाल में लेते हैं। जब लोगों को मीट से कुछ एलर्जी हो जाती होजाती है ओट जबरन इस कीड़े से वो खुद को कटवाते हैं। 

जानकारी के लिए बता दे, ये  कीड़ा अमेरिका के साउथईस्ट, मिडवेस्ट तथा ईस्ट में पाया जाता है जिसका नाम “लोन स्टार टिक” है। इस कीड़े की पीठ पर एक छोटा सा सफेद दाग होता है इसलिए ही इसको लोन स्टार कहा जाता है।

वैज्ञानिक एम्ब्लिओमा एमेरिकानम इस पर कहते है कि इस कीड़े से हमेशा बचकर रहने की सलह दी जाती है क्योकि जब काटता है तो उस जगह पर लाल चक्कता पड़ जाता है जिससे लाइम डिसीज होने का भी खतरा होता है और व्यक्ति के सिर तथा गर्दन में दर्द होने लगता है।

लोग इस कीड़े का तब इस्तेमाल करते हैं जब उन्हें मीट से एलर्जी हो जाती है इसके बाद वो शख्स हमेशा के लिए शाकाहारी बन जाता है। इस कीड़े में एक विशेष तरह की लार होती है जिसको “अल्फा-गेल” कहा जाता है।

1