Trending Topics

ये हैं दुनिया के 10 फेमस Colorful Waterfall, जो हैं बेहद खूबसूरत

amazing waterfall across the world

दुनिया में बहुत सी ऐसी चीज़े हैं जो इंसानो ने बनाई है और कुछ ऐसी हैं जो प्रकृति ने बनाई है। प्रकृति में सबसे खूबसूरत कुछ होता है तो वो हैं झरने। जी हाँ, झरनों से प्रकृति की और भी शोभा बढ़ती है। आपने भी कई झरने देखे होंगे। लेकिन आज हम आपको कुछ अलग तरह के झरने दिखाने जा रहे हैं जिन्हें आपने पहले कभी नहीद देखा होगा। तो आइये देखते हैं वो झरने। 

Blood Falls (Antarctica)

इसका नाम इसलिए Blood Falls पड़ा क्योंकि इस झरने से गिरने वाला पानी खून की तरह लाला होता है। इसे देख कर आपकी तरह ही पर्यटक भी हैरान होजाते है।

Underwater Waterfall (Mauritius)

इसे देख कर आप भी चकरा रहे होंगे। इसका पानी गिरकर पानी में ही मिल जाता है, मतलब ये कि इसका पानी सागर में ही मौजूद एक गहराई में नीचे गिरता है। इसकी तस्वीरें कई बार Optical Illusion भी लगती हैं।

Pamukkale (Denizli Province, Turkey)

Pamukkale जिसे तुर्की की भाषा में Cotton Castle कहते हैं। इसका स्ट्रक्चर वास्तव में बेहद खूबसूरत है जिसे प्रकृति ही बना सकती है। इसकी खूबसूरती और खासियत ही पर्यटकों को अपनी और खींचती है।

Devil's Kettle Falls (Grand Marais, MN)

आप देख सकते हैं कि इसमें दो झरने साथ बह रहे हैं। एक झरने का पानी आपको गिरता दिखाई दे रहा होगा, लेकिन दूसरे का नहीं। दूसरे का पानी आखिर कहां जाता है,ये बात कोई नहीं जान पाया है।

You may be also interested

Recent Stories

1