Trending Topics

ऑस्ट्रिया की गुफा में सिर्फ़ सोने से ही हो जाती है बड़ी से बड़ी बीमारी दूर

cave heals various diseases in austria

कभी कभी दुनिया में ऐसी बीमारियां हो जाती हैं जिनका इलाज संभव नहीं होता। बड़ी बड़ी से दवा भी उस बीमारी को नहीं भर सकती। और जब दवा भी असर नहीं करती तो हम झाड़ फूंक करवाने लगते हैं। छोटी छोटी बीमारी के लिए हम ये सोचते है कि सजाने से बीमारी का इलाज हो जायेगा। तो कहीं ना कहीं हमे आराम भी मिलता है। लेकिन कितना अच्छा हो कि सोने से ही सारी बीमारी ठीक हो जाये। तो आज हम आपको ऐसी ही एक गुफा के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ सिर्फ सोने मात्र से ही हमारी बीमारी ठीक हो जाती है। जी हाँ, सोच में तो पड़ गए होंगे आप लेकिन ये सच है। 

दरअसल, ऑस्ट्रिया में एक ऐसी ही गुफा माैजूद है जहां पर लोग सिर्फ आराम करने के लिए आते है और बीमारियों से छुटरकारा पा कर ही घर जाते हैं। इतना ही नहीं यहां पर आकर लोग मौत के मुंह से भी अपने आपको बचा ले जाते है। इस गुफा के बारे में ये बताया जाता है कि यहां पर निकलने वाली रेडियोएक्टिव गैस त्वचा के अंदर जाकर शरीर की कोशिकाओं तक पहुंचती है, जिससे लाइलाज बीमारियों का इलाज होता है।

असल में हुआ यू था कि ऑस्ट्रिया में गास्तिन में लोग सोने की खदान के बारें में पता लगाने के लिए गए थे, लेकिन यहां आकर इन्होंने इस गुफा को खोज निकाला जिसके अंदर जाते ही लोगों के शरीर में आराम का अनुभव होने लगा।

तभी ये पता चला कि इस गुफा में कुछ ऐसा है जिससे बड़ी से बड़ी बीमारी भी ठीक हो जाती है। गुफा में पाई जाने वाली रैडॉन गैस शरीर में प्रवेश करने से कई गंभीर बीमारियों का इलाज संभव हो जाता है।

यह गैस एक रेडियोएक्टिव गैस होती है। इससे गुफा के चारों ओर का वातावरण गर्म रहता है जिससे कई तरह की बीमारियां प्रभावित होकर ठीक हो जाती है। अब ये गुफा अलग अलग देशों में जानी जाने लगी है।

1