Trending Topics

रूस की कार की परछाई ने तोड़ा ट्रैफिक नियम, भरना पड़ा जुरमाना

russian driver fined over his car shadow broke traffic rules

हर देश में नियम मानना ज़रूरी होता है। नियम  का पालन ना करने पर आपको सज़ा भी हो सकती है। वैसे ही ट्रैफिक के नियम भी होते हैं जिनका उल्लंघन करने पर आपको जुरमाना भी भरना पड़ सकता है। अगर आप नियम तोड़ते हैं तो ठीक है आपको इसकी सज़ा भी मिल सकती है लेकिन क्या हो जब आपकी गाड़ी ट्रैफिक रूल तोड़ दे। जी हाँ, हैरानी की बात तो है क्योकि ऐसा नियम कौन मानता है। पर ऐसा ही एक मामला आया है सामने जिसमे एक व्यक्ति का चालान इस लिए काटा गया क्योंकि उसकी गाड़ी की परछाई ने नियम तोड़ दिया था। 

एेसा मामला रूस में देखने को मिला जहाँ मॉस्को की रिंग रोड पर कुछ यही नज़ारा देखने को मिला। मॉस्को की रिंग रोड पर आमने सामने से आने वाले ट्रैफिक को बांटने के लिए सडक पर बीच में एक लाइन बनी हुई है। अगर कोई वाहन लाइन के दूसरी तरफ जाता है तो  ट्रैफिक नियमों के अनुसार उसका चालान काटा जाता है।

इसे देखने के लिए CCTV लगे हुए होते हैं। और वही लगे कैमरे के अनुसार वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति की कार की परछाई लाइन के पार सामने से आने वाले वाहनों तक पहुंच रही थी। इस कारण उसका चालान काट दिया गया। इसकी जब शिकायत की गयी ये सामने आया की ये तकनिकी गड़बड़ी के कारण हुआ है। 

1