Trending Topics

ये है कुछ ऐसे लोग जो जानवरों के साथ रहें और उन्ही की तरह हो गए

  • July 20, 2017
  • OMG!
Shocking Real Stories Of Feral Children Told With Dark

फोटोशूट की बात की जाए तो दुनियाभर में कई लोग है जो फोटोशूट्स करवाते है।  जी हाँ ऐसे में अभी हाल ही में लंदन की एक फोटोग्राफर जुलिया फुलेर्टन ने जो तस्वीरें पेश की है उन्हें देखने एक बाद आप हैरान रह जाएंगे। यह एक काल्पनिक फोटोशूट है जिसे डार्क फोटोज नाम की सीरीज के अनुसार वायरल किया गया है। आपको बता दें की ये तस्वीरें उन इंसानो की है जो जानवरों के साथ रहते रहते जानवरों की तरह ही बन चुके है। जो बचपन से ही जानवरों के साथ रहें है उनमे जानवरों के गुण आना लाजमी है। आपको बता दें ऐसे बच्चो को फेरल चिल्ड्रन (जंगली बच्चा) कहा गया है। फोटोग्राफर ने बताया है की उन्हें एक सर्वे के दौरान यह पता चला की बहुत से ऐसे बच्चे है जिन्हे बचपन से जानवरों के साथ रहना पड़ा, जिससे की वो उनकी आदतें सिख गए। यह जो पहली तस्वीर आप देख रहें है ये यूक्रेन की है जहाँ पर एक ओक्साना नाम की लड़की को 6 सालों तक कुत्तों रहना पड़ा और उसके बाद वो भी कुत्ते जैसी ही हो गई।  जी हाँ इनके माता पिता ने इन्हे 3 साल की उम्र में ही कुत्तों के बीच छोड़ दिया था। आपको बता दें की ओक्साना के पेरेंट्स शराबी रहें थे। अब ये चार पैरों पर चलती है, भौंकती है, जीभ निकाली है आदि।  इंसानी भाषा के वो केवल दो शब्द जानती है हां और ना। आपको बता दें की अब ओक्साना 20 साल की हो चुकी है लेकिन वैसी ही है। आपको बता दें अब वह एक हॉस्पिटल में फार्म एनिमल शेल्टर में अपने केयर टेकर के पास है। 
 

ये है रूस के रहने वाले, इनका नाम प्रावा है जो 7 साल के है।

यह एक ऐसे कमरे में रहें है जहाँ पर कई और चिड़िया रहती थी। कई पालतू पक्षी। और इनके साथ रहते रहते है प्रावा का बीहेव भी पालतू पक्षी की तरहहो गया है। वह अब बोलता नहीं है केवल चिड़ियाँ की तरह आवाज निकालता है।

इस बच्ची का नाम मैरिना है जो दक्षिणी अमेरिका में रहती है।

कुछ समय पहले इसे कुछ लोगो ने किडनेप कर लिया था और इसे वेश्यालय में बेचा था जहाँ से मैरिना भाग निकली और बंदरो के एक समूह में जा पहुंची और वहीँ रहने लगी उन्ही की तरह। खबरों की माने तो बाद में वह इंग्लैंड के यॉर्कशायर में रहने लगी।

इस तरह ही हम भी परेशान रहते है इनश्योरेंस वाले कॉल से, देखे वीडियो

जब नकली पुलिस बनकर लोगों को जबरदस्ती गिरफ्तार करने लगा यह आदमी

 

You may be also interested

1