Trending Topics

एड्स के चलते गयी है इन 5 फेमस लोगों की जान

  • July 09, 2017
  • OMG!
famous people died having Hiv aids

असुरक्षित योन सम्बन्धो से HIV एड्स का खतरा काफी बढ़ जाता है. ये जानलेवा बीमारी है. जिसने कई लोगो की जान ली है. इसी सिलसिले में आज हम आपको कुछ ऐसे फेमस लोगो के बारे में बताने जा रहे है. जिनकी मौत एड्स के चलते हुई है. एक ऐसा ही नाम है 80 के दशक की साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस निशा नूर का, जिनकी मौत एड्स के चलते हुई थी. उन्हें एक प्रोडूसर द्वारा प्रोस्टीटूशन में धकेल दिया गया था. जिसके बाद वह फ़िल्मी दुनिया से दूर हो गयी थी. उन्हें बेहद ही बुरी हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. उस समय उनके शरीर पर कीड़े और चींटियां थे. अस्पताल में जाने का बाद पता चला की उन्हें एड्स है और 2007 में उनकी मौत हो गयी.

पेड्रो पाब्लो जमोरा

- एक समय अमेरिका में होमोसेक्स्युएलिटी क्राइम हुआ करता था. तब पाब्लो ने अपने गे होने के बारे में खुल कर बात की थी. वह और उनके गे पार्टनर सीन सस्सेर एड्स से पीड़ित थे. 11 नवंबर 1994 को उनकी मौत हो गयी थी. इसके कुछ देर बाद ही उनके गे पार्टनर की भी मौत हो गयी थी.

जिया सारंगी

- एक समय दुनिया की टॉप मॉडल रही जिया सारंगी की एड्स के चलते महज़ 26 साल की उम्र में मौत हो गयी थी. मौत से पहले वह बुरी तरह ड्रग्स की चपेट में आ गयी थी.

आर्थर ऐशे

- मशहूर अमेरिकी टेनिस प्लेयर आर्थर भी एड्स से पीड़ित थे. वह खिलाड़ी थे, जिन्होंने यूएस डेविस कप में टीम का नेतृत्व किया था. 1993 में हुई मौत से पहले उन्होंने लोगो को एड्स के प्रति काफी जागरूक किया था.

रिक्की विल्सन

- पॉपुलर बैंड B52 का हिस्सा रहे रिक्की HIV पोजिटिव थे. जिसके चलते 1985 में उनकी मौत हो गयी थी.

कभी मर्द हुआ करती थी ये Top 5 खूबसूरत महिलाए

ये है हॉलीवुड की Top 10 सेक्सिएस्ट एक्ट्रेसेस

बॉलीवुड फिल्मों की कॉपी है ये 9 पॉपुलर TV सीरियल

 

You may be also interested

1