Trending Topics

इन 5 शहरों में रहते है केवल एक लोग

  • July 10, 2017
  • OMG!
Top 7 towns with one population

ज़रा सोचिये की अगर आप किसी ऐसे शहर में रहते जहाँ आपके अलावा कोई और नहीं होता तो आपको केसा लगता? ये थोड़ा मुश्किल है की एक पूरे शहर में कोई इंसान अकेला कैसे रह सकता है. लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे भी लोग है जो इस मुश्किल काम को कर रहे है. जी हाँ, दुनिया में कई ऐसे शहर भी मौजूद है. जिनकी जनसँख्या एक है. आज हम आपको ऐसे ही देशो के बारे में बताने जा रहे है.

- जापानी शहर तोमिओका की आबादी 2010 तक 15 हज़ार थी. जो अब केवल एक रह गयी है. दरअसल यहाँरहने वाली सभी लोगो ने न्यूक्लियर प्लांट से रिसाव के चलते शहर को खली कर दिया था. वही 58 साल के नाओतो मत्सुमुरा जानवरो का ख्याल रखने के लिए शहर में रुक गए थे.

मोनावी, नेब्रास्का (अमेरिका)

- इस शहर में केवल एक कपल रहता था. जिसमे से 2004 में पति की मृत्यु हो गयी थी. अब केवल उस व्यक्ति की ही यहाँ की एकलौती निवासी है. वह इस शहर की मेयर भी है.

विला इपेक्युएन, अर्जेंटीना

- कभी यह शहर टूरिस्ट डेस्टिनेशन हुआ करता था. लेकिन 1985 में आई भीषण बाढ़ के चलते यह शहर पूरी तरह से बर्बाद हो गया था. जिसके चलते लोग यहाँ से जाने लगे. 2009 में पाब्लो नोवाक नामक एक शख्स यहाँ वापस लौट आया. इस व्यक्ति पर डाक्यूमेंट्री फिल्म भी बन चुकी है.

बोनांजा, कोलोराडो (अमेरिका)

- इस शहर में चांदी की खदानें पायी जाती थी. 2010 में यहां की आबादी महज़ 16 रह गयी थी. समय समय पर लोग यहाँ आते-जाते रहते है. जिससे यहाँ की आबादी अक्सर एक ही रहती है.

ब्यूफोर्ड, व्योमिंग (अमेरिका)

- इस शहर में केवल डॉन सैमंस नाम का एक व्यक्ति रहता है. उनकी पत्नी की मौत हो चुकी है और उनका बेटा दुसरे शहर में जा चूका है.

1 करोड़ 56 लाख रुपए खर्च कर खंडहर गुफा को बनाया आलीशान घर, तस्वीरें Viral

ये है दुनिया की सबसे लम्बी टांगो वाली महिला, जीत चुकी है ओलिंपिक मैडल

इन्दौरी तड़का : यहाँ की छोरियों को शॉपिंग में कोई नी फ़ैल कर सकता

 

You may be also interested

1