Trending Topics

तो क्या, चैंपियंस ट्राफी फाइनल में एक बार फिर होगी भारत-पाकिस्तान की टक्कर?

india vs pakistan icc champions trophy final

ICC चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफइनल में भारतीय टीम प्रवेश कर चुकी है. भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका की टीम को 8 विकेट से पटखनी देकर सेमीफइनल में प्रवेश किया है. जहाँ उसका मुकाबला 15 जून को बांग्लादेश से होगा. लेकिन दिलचस्प बात ये है की पाकिस्तान ने भी श्रीलंका को हरा कर सेमीफइनल में अपनी जगह बनायीं है. वह एक दिन पहले यानि की 14 जून को इंग्लैंड से भिड़ेंगे. पाकिस्तान को भारत के सामने अपने पहले मुकाबले में 124 रनो से करारी शिकस्त झेलना पड़ी थी.

लेकिन इसके बाद पाकिस्तानी टीम ने शानदार वापसी करते हुए अपने अगले मुकाबलों में साउथ अफ्रीका और श्रीलंका को हराया था. अब बात करे सेमीफइनल की तो भारत का चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला खेलना लगभग तय माना जा रहा है. वही पाकिस्तान की टीम भी इंग्लैंड के सामने मजबूत नज़र आ रही है. ऐसे में अगर सभी अनुमान सही बैठे तो एक बार फिर भारत पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मुकाबले आपको देखने को मिल सकता है.

दोनों ही टीमें अपने सेमीफइनल मुकाबले जीत चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में आमने-सामने हो सकती है. अगर ऐसा हुआ तो ये मुकाबले काफी अहम् हो जायेगा, क्यूंकि भारत-पाकिस्तान की टीमें एक दुसरे के सामने अलग ही जोश के साथ मैदान में उतरती है. तो चलिए उम्मीद करते है की भारत-पाकिस्तान एक बार चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल मुकाबले में आमने-सामने हो और भारत एक बार फिर पाकिस्तान को पटखनी दे.

1