Trending Topics

ऐसा खाना देख आप भी कर देंगे उलटी...

Seeing such food, you will also vomit.

खाना, नाम सुनते ही मुँह मे पानी आ जाता है. खाने का नाम आते हैं आँखों के सामने लजीज व्यंजन आने लगते हैं लेकिन चीन के जिन व्यंजनों के बारे मे आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन्हें सुनने के बाद आपको खाने के नाम से घिन आने लगेगी. जी हाँ, चीन मे ऐसी-ऐसी चींज़े खाई जाती हैं जिनका नाम सुनते ही आप अपनी आँखे बंद कर लेंगे और घिन के मारे खाने का नाम ही नहीं लेंगे. चीन मे कई जगहों पर ऐसी-ऐसी चीज़े खाई जाती हैं जिनके बारे मे सुनने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. आइए बताते हैं.

चूहे के बच्चे - चीन मे कई लोग ऐसे हैं जो चूहें के बच्चों को मारकर पकाते हैं और उसके बाद उसे लजीज बनाकर खाने मे खाते हैं. यह अजीब हैं लेकिन सच हैं और इसकी जानकारी के बाद सभी को हैरानी होगी.

 

बच्चों के पेशाब मे उबले जाते हैं अंडे - यहाँ पर कई जगहों पर बच्चों की पेशाब का उपयोग अंडों को उबालने के लिए किया जाता है और उसके बाद उन अंडों को बहुत ही चाव के साथ खाया जाता है.

चिकेन एंब्रोज - यहाँ पर यह बहुत ही अजीब डिश बनाई जाती है. इस डिश मे तब चूजे को मारकर खाया जाता है जब उनका विकास होने लगता हैं. कहते हैं कि उन्हें खाने से सिरदर्द नहीं होता.

गाय के गोबर से बनी सब्जी - चीन मे गाय के गोबर की सब्जी बनाई जाती हैं जिसे ‘हॉटपॉट’ कहा जाता है. इस सब्जी को वहां के लोग बहुत ही चाव के साथ खाते हैं. लोगों का मानना है कि इस डिश से उनका पाचनतंत्र ठीक रहता है.

1