Trending Topics

इस फिल्ममेकर ने 30 दिन में देखा कश्मीर से कन्याकुमारी

This Man Traveled  Kashmir to kanyakumari in 30 days

यूँ तो हर इंसान की दिली तमन्ना होती है कि वह अपने जीवन में एक बार भारत भ्रमण पर जाए. एक ग्रुप हो दोस्तों का या परिवार का और दूर शहर हाईवे पर चले जा रहे है. है ना! हाँ, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे है जिसने तीस दिनों के भीतर पूरा भारत घूम लिया वो भी नॉन स्टॉप. ये कारनामा कर दिखाया है मुंबई के एक फिल्म मेकर ने. इन्होने 30 दिनों के अंदर कश्मीर से कन्या कुमारी और गुजरात से मणिपुर देख लिया. 

 

30 दिन में घूमा भारत

फ़िल्मकार शुभ मुखर्जी ने बताया कि, 'वैसे तो सबके मन में भारत घूमने का सपना होता है लेकिन घूम कोई नहीं पाता. मेरा भी सपना था कि मैं कुछ अलग करूं, इसलिए मैंने ऐसा कदम उठाया. प्लानिंग बनाकर इस यात्रा को कन्याकुमारी से शुरू किया और गुजरात, काश्मीर, नगालैंड होकर वापस कन्याकुमारी तक पूरा किया. 

इस बीच हुए कई हादसे

इस उपलब्धि पर उन्होंने बताया कि, 'इस दौरान मेरे साथ ऐसे हादसे हुए कि इस यात्रा से ही किनारा करने का सोच लिया था लेकिन फिर बाद में अपने डिसीजन पर डटा रहा. पहले दिन जब कन्याकुमारी में शूट कर रहे थे तो वहां की पुलिस ने पूरा सामान जब्त कर लिया. मामला कोर्ट में पहुंचा जहां तीन दिन परेशान होता रहा लेकिन परेशानियों को भुलाकर आगे बढ़ता रहा'.

कैमरा था साथ

बता दें कि शुभ अपनी इस यात्रा को कमरे में भी कैद कर रहे थे. इस एडवेंचर्स ट्रिप के खर्च का जिक्र करते हुए शुभ ने बताया कि, 'इस यात्रा में घूमने का खर्च तो सवा लाख रुपए आया लेकिन कवरेज को इंटरेस्टिंग तरीके से बनाने में करीब 5 लाख रुपए लग गए. अब कवरेज के माध्यम से भारत की अनसुनी उन कहानियों को बता रहा हूं जो अब तक लोगों के सामने नहीं आई हैं'.

You may be also interested

1