Trending Topics

Tubelight Vs Harry Met Sejal, जानिए कौन रहा आगे

Tube light vs Harry Met Sejal

2017 का ये साल बॉलीवुड इंडस्ट्री के काफी कंफ्यूज करने वाला रहा। ज्यातातर ये लगभग तय रहता है है कि  बड़े सितारों से सजी फिल्मों को तो बॉक्स ऑफिस पर सफलता मिलेगी ही। प्रोडूसर और फिल्मों के जानकारों की माने  तो ये पहले से ही पता होतो है इस बड़े स्टार की फिल्म तो इतना बिज़नेस देंगी ही पर इस बार सबकुछ बदल सा गया है।

हाल में ही रिलीज़  हुई सलमान की टुबलाइट और शाहरुख़ की मोस्ट अवेटेड और इम्तिआज़ की हैरी मेट सीजन ने दर्शको और विक्रेताओं दोनों को ही निराश किया। सफलता की दौड़  में कौन सबसे आगे है ये तो हमें बड़ी आसानी से पता चल जाता है। मग़र  कौन सबसे ज़्यादा फ्लॉप रहा और किसने बॉक्स ऑफिस को ज़्यादा नुकसान पहुंचाया आज की ये स्टोरी इस बात को सामने लाएगी।  

 

 

Tube Light

हम सबसे पहले बात करते है ट्यूबलाइट की इस फिल्म का सलमान के फंस को बहुत बेसब्री से इंतज़ार था ट्यूबलाइट जिसके डिस्टीब्यूशन राइट 132 करोड़ में बेचे गए थे लेकिन पिक्चर फ्लॉप होजाने की वजह से 85 करोड़ का लोस्स हुआ। बाद में सलमान के पिता सलीम खान और सीआई डिस्ट्रीब्यूटर्स के बीच में एक समझौता हुआ की सलमान उन्को 40% लॉस (33.5) करोड़ वापस करेंगे। इसके बाद डिस्ट्रीब्यूटर्स का नेट लॉस करीब 50 करोड़ रहा। 

Harry Met Sejal

वही दूसरी तरफ़ शाहरुख़ की फ़िल्म हैरी मेट सेजल से लोग कयास लगा रहे थे कि ये मूवी शाहरुख़ का जादू  वापस लाएगी पर सभी को निराशा हाथ लगी। हैरी मेट सेजल के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स न च स्टूडियो क 80 करोड़ में बेचे गए थे। इनको भी लगभग 50 करोड़ का ही लॉस हुआ है।  वही दूसरी तरफ़ शाहरुख़ की फ़िल्म हैरी मेट सेजल से लोग कयास लगा रहे थे कि ये मूवी शाहरुख़ का जादू वापस लाएगी पर सभी को निराशा हाथ लगी। हैरी मेट सेजल के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स ने स्टूडियो को 80 करोड़ में बेचे गए थे।  इनको भी लगभग 50 करोड़ का ही लॉस हुआ है। 

Flop Winner Salman

देखा जाये तो ये दोनों ही साल की फ्लॉप फिल्मो से से एक है बॉक्सऑफिस पे दोनों का भाग्य नहीं चला। मगर आकड़ो पे नज़र डालेंगे तो सलमान फ्लॉप की इस रेस में शाहरुख़ से आगे है। क्यूँकि सलमान की फिल्म 135 करोड़ में बिकी थी और शाहरुख़ की 80 करोड़ में। इसलिए डिस्ट्रीब्यूटर्स कॉल ज़्यादा नुकसान सुल्तान से हुआ है। राज़ से नहीं। 

Recent Stories

1