Trending Topics

बॉलीवुड मूवी से जुड़े कुछ बेहतरीन फैक्ट्स

unknown facts of bollywood movies

यु तों बम्बई को मायानगरी कहते हैं लेकिन इसके रहस्यों का पिटारा खोलना बहुत ही मुश्किल काम है. अपने फेवरेट सुपरस्टार की पर्सनल लाइफ के बारे में जानने के लिए उनके फैंस हमेशा उत्सुक रहते हैं. जब बॉलीवुड से जुड़ी कोई बात लोगों तक पहुँचती है तो वह हैरान हो जाते हैं, और उनमे एक अलग ही रोमांच भर जाता है. क्योंकि पर्दे पर ये स्टार सिर्फ एक दमदार कैरेक्टर के रोल में नजर आते हैं. लेकिन जब उनके फैंस को फिल्म से जुड़े तथ्यों के बारे में पता चलता है तो वह अपने दोस्तों के साथ भी इसे शेयर करते हैं.

स्लमडॉग मिलियनेयर

फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ का एक सीन तो आपको याद ही होगा? जब छोटा बच्चा जमाल गंदगी से भरे गड्ढे में गिर जाता है. उसे फिर किसी तरह निकाला जाता है. दरअसल वो गंदगी नहीं थी बल्कि पीनट बटर और चॉकलेट को मिलाकर एक मिश्रण बनाया गया था.

शोले

यादगार फिल्म ‘शोले’ की मेकिंग के दौरान धर्मेंद लाइट बॉय को गलतियां करने के लिए पैसे देते थे. ताकि वो बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी को बार-बार गले लगा सकें.

अनिल कपूर जब पहली बार मुंबई आए थे तो वह अपने परिवार के साथ राज कपूर के गैरेज में रहते थे. इसके बाद वह मुंबई के एक मीडिल क्लास इलाके में शिफ्ट हो गए.

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के लिए शाहरुख खान के बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीतने के बाद आमिर खान ने अवॉर्ड शोज अटेंड करना बंद कर दिया था. क्योंकि आमिर को लगा कि उन्हें फिल्म ‘रंगीला’ के लिए अवॉर्ड मिलना चाहिए था.

You may be also interested

Recent Stories

1