Trending Topics

जब ठंडे पाइप में जम गए इस पक्षी के पैर तब शख्स ने की ऐसे मदद

When the feet of this bird froze in the cold pipe, then the person helped like this

एक  बात तो तय है कि इंसान इस प्रकृति की सबसे खास रचना है. पर खास होने के साथ इंसानों की जिम्मेदारी प्रकृति के प्रति हर दिन तेजी से बढ़ती जा रही है. हम हाथ पर हाथ रखकर अपनी प्रकृति को तबाह होते हुए नहीं देख पाएंगे. इसलिए ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम आवश्यकता  के वक्त उससे जुड़ी हर इकाई की सहायता करें. ऐसा ही एक शख्स ने हाल ही में एक चिड़िया के साथ किया जो अत्याधिक ठंड के कारण से खतरे में आ गई थी और अगर उसकी जान ना बचाई जाती तो वो जल्द ही मर जाती है. पर शख्स (Man rescued Kingfisher bird video) ने मदद की और घटना का वीडियो वायरल होने लगी है.

 

 

बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री रवीना टंडन ने हाल ही में एक वीडियो (Raveena Tandon video) ट्वीट किया है जो लोगों के साथ-साथ उनका भी दिल जीत ही लेता है. इस वीडियो (bird legs stuck in frozen pipe rescued video) को साझा करते हुए रवीना ने लिखा- “किंगफिशर चिड़िया के पैर जमे हुए पाइप पर फंस गए थे, उसे एक उदार व्यक्ति ने अपने हाथों की गर्माहट से अलग किया और पक्षी की जान बचाई.” रवीना टंडन एक दिग्गज अभिनेत्री हैं और उनके द्वारा ऐसा वीडियो शेयर करना वाकई तारीफ के काबिल है क्योंकि इससे इंसानियत को नई सीख मिलने वाली है.

चिड़िया की जान बचाई!: खबरों का कहना है कि वायरल वीडियो में एक किंगफिशर चिड़िया एक रेलिंग पर फंसी हुई दिखाई दे रही है. दरअसल, उसके पंजे लोहे के रॉड पर जम चुके है. इस वजह से वो चिपके हुए हैं और वो ना ही अपने पैरों को निकाल पा रही है और ना ही वहां से उड़ पा रही है.

जब शख्स इस घटना को देखता है तब वो पक्षी की सहायता करने के लिए आ जाता है. वो अपने हाथ से पक्षी के पैरों को पकड़ लेता है, जिससे गर्माहट से पैर अपने आप लोहे से अलग हो जाए. कुछ ही देर में वो अलग हो जाता है और पक्षी वहां से चला जाता है.

You may be also interested

1