Trending Topics

अदिति राव के इन फोटोज को देखकर गदगद हो जाएंगे आप

bold and sexy model aditi rao hydari

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा अदिति राव हैदरी का आज जन्मदिन है। आज अदिति अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। अदिति को एक बेहतरीन अदाकारा माना जाता है और उन्होंने इंडस्ट्री में बेहतरीन जगह बनाई है। वैसे अदिति ने कई हिट फिल्मों में काम किया है और उनके लुक्स के कई लोग दीवाने हैं। वैसे अदिति का जन्म 28 अक्टूबर 1986 को हुआ था। वह हैदराबाद, तेलांगना के एक शाही परिवार में जन्मी अदाकारा हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा आन्ध्रप्रदेश में पूरी की थी और उसके बाद उन्होंने दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की।

वैसे बहुत कम लोग जानते हैं कि अदिति अपनी मां विद्या राव और पिता एहसान हैदरी दोनों का उपनाम (सरनेम) इस्तेमाल करती हैं। उनका कहना है कि, 'मेरी मां ने मुझे पाला और बड़ा किया जबकि मेरे पिता भी मेरी जिंदगी का हिस्सा हैं।' वैसे अदिति के करियर के बारे में बात करें तो उन्होंने अपना फ़िल्मी करियर साल 2007 में शुरू किया था। उनकी पहली फिल्म तमिल फ़िल्म रही थी और उसका नाम था ‘श्रृंगारम’। इस फिल्म को तीन नेशनल अवार्ड मिले थे। वैसे बॉलीवुड में अदिति को पहला ब्रेक राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फ़िल्म ‘दिल्ली 6’ (2009) में मिला था। वैसे आपको याद हो तो इस फिल्म में वह सहायक अभिनेत्री थी लेकिन फिर भी उन्हें खूब पसंद किया गया था। अदिति को असल पहचान साल 2011 में आई फ़िल्म ‘ये साली ज़िंदगी’ और रॉकस्टार से मिली थी। इन दोनों फिल्मों में काम कर उन्होंने सभी का दिल जीत लिया था।

अदिति खुद बता चुकीं हैं कि ये साली जिन्दगी में उन्होंने अपने को स्टार को 22 बार किस किया था और इसके कारण वह काफी समय तक सुर्ख़ियों में भी रहीं थीं। वैसे अदिति एक बेहतरीन डांसर भी हैं। उन्होंने 6 साल की उम्र में क्लासिकल डांस, भरतनाट्यम करना शुरू कर दिया था। अब बात करें शादी के बारे में तो साल 2009 में यह खबर आई थी कि उन्होंने सत्यदीप मिश्रा से शादी की है लेकिन, ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई। जी दरअसल साल 2013 में एक इंटरव्यू में उन्होंने स्वीकार किया था कि अब उनका डिवोर्स हो चुका है। फिलहाल अदिति को हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

You may be also interested

Recent Stories

1