Trending Topics

आमिर की दंगल के असली हीरो है महावीर फोगाट, चलिए मिलवाते है आपको

dangal movie is inspired by mahavir fogat

अभी हाल फिलहाल में एक ही मूवी लोगो के दिलो दिमाग पर छाई हुई है, और वो है दंगल। आमिर खान की मूवी दंगल के ट्रेलर ने ही इतना धमाल मचा रखा है जितना किसी मूवी ने नहीं मचाया होगा। लेकिन क्या आप जानते है की ये मूवी किसके जीवन पर आधारित है। अगर नहीं तो आइए हम बताते है। 

दंगल मूवी में पहलवान महावीर फोगाट का रोल अदा करने वाले आमिर खान है, आपको बता दें की महावीर फोगाट हरियाणा के भिवानी जिले के बलाली गाँव के पहलवान है। उन्होंने अपनी बेटियों को पहलवान बनाने का सपना देखा था जिसे पूरा करने के लिए उन्होंने अपनी बेटियों की प्रेक्टिस खेतों से शुरू कर दी थी। 

इस तस्वीर में है गीता फोगाट जो महावीर फोगाट की बड़ी बेटी है। इन्होंने 2010 में पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में रेसलिंग में गोल्ड मैडल जीता था। आपको बता दें कि मूवी में इनका किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस फातिमा शेख है।

ये तस्वीर बबिता कुमारी की है जो महावीर फोगाट की दूसरी बेटी है। इन्होंने कुश्ती में गोल्ड मैडल हासिल किया है। आपको बता दें कि मूवी में इनका किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस सानिया मल्होत्रा है। सानिया एक मॉडल है और अब दंगल मूवी से फिल्म में आने वाली है।

ये तस्वीर महावीर फोगाट की पत्नी दया कौर की है, आपको बता दें की मूवी में इनका किरदार निभाने वाली साक्षी तंवर है जो एक टीवी एक्ट्रेस है।

You may be also interested

Recent Stories

1