Trending Topics

बिना हाथो वाले इस शख्स का कायम है जज़्बा

Man without hand working with hammer video goes viral

इस दुनिया में सभी लोग अपनी-अपनी तरह से जिंदगी जीते है. कोई हाथ-पैर से सक्षम होने के बाद भी कुछ काम नहीं कर पाता है और कोई बिना हाथ या पैरो के ही मुश्किल से मुश्किल काम कर दिखाता है. कोई अपनी जिंदगी को खुलकर बिताता है तो कोई इसे सिर्फ गुजारना चाहता है. लेकिन जिंदगी को बिताने और गुजारने दोनों के ही लिए दो वक़्त की रोटी होना बहुत जरुरी होता है. 
 

आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बता रहे है जिसके दोनों ही हाथ नहीं है बावजूद इसके उनके अंदर काम करने का जज़्बा अब भी कायम है. उसके काम को देखकर शायद आप दंग रह जाये और खुद पर शर्मिंदगी भी महसूस कर सकते है.

इस वीडियो में आप देख सकते है कि इस शख्स के दोनों हाथ नहीं है बावजूद इसके ये सभी तरह के औजारों का इस्तेमाल कर रहे है. किस तरह से ये अपने पैरो से ही हथोड़ा चला रहे, आरी से लकड़ी काट रहे है.

देखने में ये सब भले ही आसान लग रहा है लेकिन उनके लिए बिना हाथो के काम करना कितना मुश्किल होता होगा. पैरो के सहारे ही उन्होंने एक शानदार सा लकड़ी का ट्रक बना दिया. इतनी सुंदरता से तो शायद कोई हाथ होने पर भी नहीं बना सकता.

वीडियो में आप देख सकते है ये शख्स अपने पैरे से ही खाना-पीना भी करता है. बिना हाथ के पैरो से ही काम करने के बावजूद उनके चेहरे पर जरा भी शिकन नहीं है. हँसते-मुस्कुराते हुए उन्होंने अपना काम पूरा कर लिया. वाकई में ऐसे लोगो के जज़्बे को सलाम.

You may be also interested

1