Trending Topics

यहाँ धुप से जल जाती है लोगों की स्किन

Prevalence of skin diseases at a healthcare clinic in a small Brazilian

दुनियाभर में कई बीमारियां हैं जिनके इलाज सम्भव भी है और नहीं भी. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी बीमारी के बारें में बताने जा रहें हैं जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. जी हाँ, इस बिमारी को आज तक आपने नहीं सुना होगा और आप इसके बारे में शायद ही जानते होंगे. जी हाँ, इस बिमारी को जानने के बाद आपके होश उड़ सकते हैं. आप सभी को बता दें कि हम जिस बिमारी के बारे में बताने जा रहे हैं यह बहुत ही अजीब बीमारी है. वैसे तो धूप हमारी सेहत के लिए काफी लाभदायक होता हैं, क्योंकि धूप से हमें विटामिन डी मिलता हैं लेकिन जिस बिमारी की हम बात कर रहे हैं वह धुप से ही है. जी हाँ, हम जहाँ की बात कर रहे हैं वह एक गाँव है जहाँ लोगों को ढोप से एलर्जी है. 

जी दरअसल हम बात कर रहे हैं ब्राजील के साओ पाउलो में अरारस नाम का एक गांव हैं. जी हाँ, यहाँ लोगो का शरीर धूप की वजह से पिघलने लगता हैं और इस गांव के लोगो का घर से निकलना काफी मुश्किल हो गया हैं. आप सभी को बता दें इस बात का अब तक कोई खास कारण पता नहीं चल पाया हैं लेकिन इस गांव के ज्यादातर लोग खेती पर आधारित हैं और यहीं कारण हैं कि लोगों को धूप में ज्यादा रहना पड़ता हैं, जिसका सीधा असर उनके चेहरे कि त्वचा पर पड़ता हैं और  स्कीन पूरी तरह जल जाती हैं.

जी हाँ, इस मामले में डॉक्टर्स ने कहा कि इस बीमारी को एक्सोडेरेमा पिगमेंटोसम यानि एक्सपी कहते हैं, इसके कारण धूप में त्वचा गलने लगती हैं. आप सभी को बता दें इस गांव में दर्जनों लोग इस रोग से पीडि़त हैं और घर से बाहर निकलना उनके लिए काफी खतरनाक हैं. कहते हैं इस बीमारी का अब तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है लेकिन डॉक्टर अब भी इसकी खोज कर रहे हैं.

इस रेगिस्तान में होता है बीमारियों का इलाज

ऑनलाइन मंगाया नकली सांप लेकिन जैसे ही पार्सल खोला...

पेड़ों पर रहते हैं यहाँ के लोग, खूब होती है वैश्यावृत्ति

 

1