Trending Topics

ये है सोने का ATM कार्ड, जानिए कीमत

Royal Mint unveils a solid gold 18 carat payment card

हर चीज के पीछे कोई ना कोई लॉजिक होता है. ऐसे में आज के समय में एटीएम कार्ड का इस्तेमाल सभी करते हैं लेकिन एक ऐसा एटीएम कार्ड सामने आया है जिसपर सोने का इस्तेमाल किया गया है. जी हाँ, हाल ही में एक ऐसा एटीएम कार्ड बनाया गया है जो पूरे तरह से सोने का बना हुआ है. 

ऐसे में सोने के इस एटीएम कार्ड को बनाने में 18 कैरेट के सोने का इस्तेमाल किया गया है और जो भी शख्स इस एटीएम कार्ड को लेगा उसका नाम और साइन भी इस कार्ड पर होगा. इसी के साथ ही इस एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करने पर ना ही कोई ट्रांसजेक्शन फीस देनी होगी और ना ही कोई फॉरेन एक्सचेंज फीस देनी होगी.

आपको बता दें कि यह एटीएम कार्ड दुनिया का पहला एटीएम कार्ड  है जो सोने का बना हुआ है. इसी के साथ आप सभी को यह भी बता दें कि इस एटीएम कार्ड को ब्रिटिश सरकार की स्वामित्व वाली कंपनी 'द रॉयल मिंट' ने बनाया है और सोने से बने इस एटीएम कार्ड की कीमत 18,750 यूरो है. आपको बता दें कि भारतीय करेंसी के अनुसार इस एटीएम कार्ड के लिए करीब 14लाख 70हजार रुपए देना होगा. आपको बता दें कि कंपनी इस एटीएम कार्ड को सीमित ग्राहकों को ही देगी और सोने से बना यह एटीएम कार्ड एक तरह का डेबिट कार्ड है.

नवरात्र के आखिरी दिन जरूर जानिए माँ सिद्धिदात्री के बारे में

इन लॉजिकल कारणों के कारण हुआ था रावण का अंत

आज तक नहीं भरा जा सका यह रहस्यमयी गड्ढा, अजीब है कारण

 

You may be also interested

1