Trending Topics

भारत की ऐसी जगह जहाँ की बातें सुनकर यकीन नहीं होगा

5 Unusual Places You Won't Believe Existed In India

भारत एक ऐसी जगह है जहाँ पर कई ऐसी चींज़े है जिन्हे देखकर विश्वास ही ना हो की वाकई में ये जगह हो सकती है। जी हाँ दुनियाभर में वैसे तो कई रोमांचक जगह है जहाँ पर जाना, घूमना, मस्ती करना सभी को पसंद है लेकिन भारत एक ऐसी जगह है जहाँ पर आपको कई ऐसी जगहें मिलेंगी जो बहुत ही अजीबोगरीब है और मजेदार है। आइए देखते है उन जगहों को। 

1. उड़ता हुआ पत्थर शिवपुर, महाराष्ट्र - यहाँ पर हज़रत कमर अली दरवेश नाम की एक दरगाह पर एक पत्थर है जिसे आसानी से हजरत कमर अली के नाम से 11 उँगलियों पर उठाया जा सकता है।

काले जादू की धरती मयोंग

यहाँ पर मयोंग गाँव को काले जादू की धरती कहते है यहाँ पर अक्सर ही लोग जादू टोना करते पाए जाते है।  जी हाँ यहाँ पर जादू टोना सबसे ज्यादा होता है। 

कंकालों की झील

रूपकुंड झील, चामोली, उत्तराखंड - यहाँ पर “रूपकुंड” नामक एक झील है जहाँ पर अब तक 600 नरकंकाल पाए गए है यह हमेशा ही बर्फ से डूबी रहती है जब भी बर्फ पिघलती है ये कंकाल नजर आते है। 

पक्षियों का आत्महत्या करना-जतिंगा, असम

यहाँ पर बोरैल नाम के एक गाँव में सैंकड़ों पक्षी पेड़ों और इमारतों से टकराकर आत्महत्या कर लेते है यहाँ अक्सर ही यह घटना होती है इस वजह से इसे पक्षियों का आत्महत्या करने वाला प्लेस भी कहा जाता है। 

जुड़वा बच्चे कोदिन्ही(केरला)

यहाँ पर गाँव की जनसंख्या 2000 है और इन जनसंख्या में 350 जुड़वाँ बच्चे हैं। यहाँ पर अधिकतर लोग एक जैसे ही नजर आते है।

शादी को लेकर बनाए गए ये रीति रिवाज अब तो खत्म कर दो

इस जगह पर पिलाया जाता है महिलाओं के पीरियड्स के दौरान निकला खून

भविष्य में कोई पत्नी न करें करवा चौथ, ऐसी कामना करती हैं यहां की महिलाएं 

 

1