Trending Topics

कबाड़ का ऐसा यूज आपने कभी नहीं देखा होगा

American Artist Brings Recycled Materials Back To Life

दुनियाभर में कई लोग हैं जो अपने आपमें एक अलग ही हुनर रखते हैं. ऐसे में हाल ही में एक युवक ने कार के पुराने पार्ट्स, पुराने पेंच और लोहे के कोई पुराने सामान से ऐसी कलाकारी की है कि आप देखते ही रह जाएंगे. जी हाँ, वैसे आप सभी तो उसे ज़रूर कबाड़ी को दे देते होंगे क्योंकि पुराना लोहा कबाड़ ही तो लगता है लेकिन यह युवक ऐसा नहीं करता है. जी हाँ, अमेरिका के आर्टिस्ट Brian Mock ने इन्हीं पुरानी चीज़ या कहें कबाड़ से ऐसी चीज़ें बना दीं जिन्हे देखने के बाद हम खुद हैरान हैं और हमे यकीन है आप भी इन्हे देखकर हैरान हो गए होंगे. 

आपको बता दें कि Brian अमेरिका के Aloha Oregon में रहते हैं और अपने इस अंदाज से लोगों का दिल मोह लेते हैं.

जी दरअसल इन्होंने बहुत कम उम्र में पेटिंग, ड्रॉइंग और लकड़ियों पर डिज़ाइन बनाना शुरू कर दिया था और Brian ने 1990 में पुरानी चीज़ों को एक नए रूप और नई आकृति में सजाना शुरू किया.

बीते दिनों उन्होंने Bored Panda को बताया, ''मैं मूर्तियों को पुरानी चीज़ों से बनाता हूं. मुझे पसंद है कि लोग मुझसे मेरी आर्ट के बारे में बात करते हैं. इससे उन्हें नई वस्तुओं को तलाशने में मज़ा मिलता है. ये मैंने एक शौक़ की तरह शुरू किया था. मगर लोगों ने मेरी कला को इतना सराहा कि इसे मैंने एक पेशे की तरह लेना शुरू कर दिया.'' आइए दिखाते हैं हम आपको इनकी तस्वीरें.

1