Trending Topics

यहाँ लगता है भूतों का मेला

Ghost fair at Barhi village in Up Mirzapur

दुनियाभर में सभी लोग भूतों और प्रेतों की कहानियों सुनते हैं और कई लोग तो भूतों से डरते भी हैं. ऐसे में कहा जाता है कि किसी इंसान को भूत की हवा लग जाती है तो वो गलत हरकतें करने लगता है और अजीब बन जाता है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ भूतों का मेला लगता है. जी हाँ, और यहाँ लोग दूर-दूर से आते हैं. जी हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रेदश के मिर्जापुर की, जहाँ एक अलग ही तरह का मेला लगता है.  

वैसे तो आप सभी ने अब तक कई मेले देखे होंगे लेकिन ये अजीब मेला आपने कभी नहीं देखा होगा. इस मेले की सबसे बड़ी खास बात तो यह है कि इस मेले में कई सारे ऐसे लोग दिखाई दे जाएंगे जिन पर भूत का साया रहता है और इस साये से पीछा छुड़वाने के लिए ही लोग यहां पर आते हैं. जी हाँ, बताया जाता है कि इस मेले में इंसानों से अधिक भूत-प्रेत का जमावड़ा दिखाई देता है और सभी वहीं लोग होते हैं जिन्हे भुत ने पकड़ा होता है.

यहाँ अगर कोई आम आदमी आए तो देखकर डर ही जाए ऐसा होता है यह मेला. कहा जाता है यह मेला करीब 350 वर्षों से लगातार लग रहा है और यहाँ कई ऐसे लोग आते हैं जिनपर भुत का साया होता है. इस मेले में कई सारे लोग भूत प्रेत की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आते हैं. कहते हैं कि जिन लोगों को संतान की प्राप्ति नहीं होती है यहां पर आने पर उनके बच्चे भी हो जाते है. यहाँ आस्था से अधिक अंधविश्वास देखने को मिलता है.

इस मंदिर की खासियत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

आखिर क्यों इस गाँव में पैदा होते हैं विकलांग बच्चे?

गलती से भी ना रखे सड़क पर पड़े निम्बू मिर्च पर पैर वरना...

 

Recent Stories

1