Trending Topics

Amazing Beach : जापान के इस Beach पर रहता है हमेशा एक सा मौसम

seagaia ocean dome an artificial beach in japan

आपने Beach तो कई सारे देखे होंगे. असलियत में ना सही टीवी और फिल्मों में तो देखे ही होंगे. बड़ी बड़ी लहरें, समंदर की रेत आस पास का खुशनुमा और हॉट माहौल आपको यहाँ जाने के लिए प्रेरित करता होगा. तो आज हम इसी बारे में कुछ बातें करने जा रहे हैं. वैसे ही Artificial Sea Beaches के बारे में आप शायद जानते होंगे. नहीं भी जानते हैं तो आज हम आपको बता देते हैं इनके बारे में.

दुनिया भर में वैसे तो ऐसे कई बीचेस हैं जो नकली बनाये गए हैं. लेकिन यहाँ होना असली बीच का मज़ा देता है. जी हाँ, आर्टिफिशल बीच आजकल काफी पॉपुलर हो रहे हैं. यहाँ दूर दूर से लोग आते हैं और यहाँ का मज़ा लेते हैं. ऐसे ही बीच हैं Monaco, Hong Kong, Paris, Berlin, Rotterdam, Toronto जैसी जगहों पर हैं जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं.

लेकिन उन सब से एक बीच ऐसा भी है जो सबसे बड़ा माना गया है और जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं. आपको बता दे, दरअसल, ये बीच है Seagaia Ocean Dome जो जापान के Miyazak में बना हुआ है.

ये बीच बेहद ही खुबसूरत है जो एकदम असली दिखाई देता है. ये बीच Sheraton Seagaia Resort का एक हिस्सा है जो 300 मीटर लम्बाई और 100 मीटर चौड़ाई में फैला हुआ है. यहाँ पर नकली वोल्केनो है, नकली रेत है, आर्टिफिशल पाम ट्री हैं और दुनिया की सबसे बड़ी रूफ है जो हमेशा ही नील आसमान की तरह होती है, चाहे मौसम कैसा भी हो.

बीच के अनुसार हवा के आने जाने का तापमान भी सेट किया हुआ है. यहाँ बनाया गया वोल्केनो हर 15 मिनट में एक्टिव होता है जो अनलिमिटेड वेव्स या लहरें छोड़ता है.

You may be also interested

1