Trending Topics

25 साल तक माँ ने बेटी को किया कमरे में कैद, पुलिस के भी देखकर उड़ गए होश

The Person Who Was Locked in a Room for 25 Years

प्यार के दुश्मनों को आप सभी ने देखा होगा, लेकिन आज हम आपको ऐसे प्यार के दुश्मनों के बारे में बताने जा रहे हैं कि जानने के बाद आपको हैरानी होगी। जी दरअसल यह मामला है साल 1876 का जब एक 25 वर्षीय फ़्रांसीसी लड़की अचानक ग़ायब हो गई। वह 25 सालों तक किसी को नज़र नहीं आई लेकिन जब वो मिली तो उसकी हालत देखकर हर शख़्स कांप उठा।  जी हाँ और वजह थी कि वो अपने ही घर के एक कमरे में दो दशकों तक क़ैद रही थी और उसे ये सज़ा किसी और ने नहीं, बल्क़ि उसकी अपनी मां और भाई ने दी थी। आपको बता दें कि मैडेमोसेले ब्लैंच मोनियर (Mademoiselle Blanche Monnier) के साथ ये दर्दनाक घटना घटी थी। बताया जा रहा है उसकी मां मैडम लुईस मोनियर (Madame Louise Monnier) ने बेटे संग मिलकर अपनी ही बेटी को 25 सालों के लिए कमरे में क़ैद कर दिया था। वहीं ब्लैंच का कुसूर बस इतना था कि उसे एक शख़्स से प्यार हो गया था और वो उससे शादी करना चाहती थी। उसके परिवार को ये मंज़ूर नहीं था और उसके बदले उसे यह सजा मिली। 

ब्लैंच कमरे से मदद के लिए चिल्लाती थी, मगर उसकी चीखों को पड़ोसी अनसुना कर देते थे। जी दरअसल ब्लैंच के परिवार ने कुछ लोगों को बता दिया था कि वो पागल हो गई है। ब्लैंच की मां ने उसे ऐसे कमरे में क़ैद किया था, जहां अँधेरा था और खाना-पानी भी उसके कमरे में फ़ेंक कर दिया जाता था। वह नग्न थी और उसे कभी नहलाया भी नहीं गया। वो अपना खाना, पेशाब और शौच सब अपने बिस्तर और कमरे के अंदर ही करती थी। इसके चलते पूरे कमरे में कीड़े-मकौड़े और चूहे आ गए और ब्लैंच 25 सालों बाद इतनी कमज़ोर मिली कि देखकर सभी के होश उड़ गए। साल 1901 में पुलिस को एक अनाम शख़्स का लेटर मिला, जिसमें ब्लैंच को क़ैद करने की बात लिखी थी। 

पुलिस ने तुंरत एक्शन लिया और मैडम लुईस मोनियर के घर पर छापा मारा। पुलिस ने बताया जब ब्लैंच के कमरे में गए तो वहां खड़ा होना मुश्किल था। वहां अंधेरे में एक महिला नग्न अवस्था में पड़ी थी और उसके शरीर पर एक गंदा कंबल पड़ा था और पूरा शरीर गंदगी से सना था। उसके चारों ओर मलमूत्र, मांस के टुकड़े, सब्जियां, मछली और सड़ी हुई रोटी के टुकड़े पड़े थे। पूरा कमरा चूहोंं और कीड़े-मकौड़ों का अड्डा बन गया था। ब्लैंच को अस्पताल ले जाने के लिए कपड़ा पहनाया गया। वो बोलना भी भूल गई थी। अस्पताल में उसका इलाज किया गया और वह ठीक हो गई।

10 दिन में एक बार नहाती है ये महिला, चौकाने वाली है वजह

OMG! कद और शक्ल देखकर 27 साल के लड़के को बच्चा समझते हैं लोग

 

You may be also interested

1