Trending Topics

इस रेस्टोरेंट में पीने को देते हैं टॉयलेट और नाले का पानी

Unique Restaurant Of Belgium Who Serves Recycled Toilet water

आप सभी ने दुनियाभर के कई रेस्टोरेंट्स के बारे में सुना और पढ़ा होगा. ऐसे में आज हम आपको जिस रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं उसके बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. जी हाँ, दरअसल हम जिस रेस्टोरेंट की बात कर रहे हैं वहां ग्राहकों को पीने के लिए 'टॉयलेट का पानी' दिया जाता है. जी हाँ, आपको बता दें कि इस रेस्टोरेंट का नाम है 'गस्ट यूक्स', जो बेल्जियम के कुर्ने में स्थित है और यहां आने वाले ग्राहकों को पीने के लिए सिंक और टॉयलेट के पानी को रीसाइकल करके दिया जाता है. 

कहा जाता है इसके लिए रेस्टोरेंट ने एक नई तकनीक का वाटर प्यूरिफायर लगाया है और जो वाटर प्यूरिफायर लगाया है, वो नाले के पानी को भी बिल्कुल साफ करके उसे पीने लायक बना देता है. इसी के साथ इसकी खास बात ये है कि इस पानी में मिनरल्स भी मौजूद होते हैं.

जी हाँ, सामने आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रेस्टोरेंट में काम करने वाले एक कर्मचारी ने बताया कि ''नाले, सिंक या टॉयलेट के पानी को पहले प्लांट फर्टिलाइजर में साफ किया जाता है, उसके बाद उसमें बरसात का पानी मिलाया जाता है और फिर उसे पीने लायक बनाने के लिए वाटर प्यूरिफायर में दे दिया जाता है.'' वैसे आपको यह सुनकर अचम्भा होगा कि रिसाइकल किए गए इस पानी को आइस क्यूब बनाने, बीयर बनाने और कॉफी बनाने में भी इस्तेमाल करते हैं.

ये है सोने का ATM कार्ड, जानिए कीमत

यहाँ मच्छरों को मारना पाप है

हाथ पकड़कर सोते है ये जानवर, ख़ास है कारण

 

You may be also interested

Recent Stories

1