Trending Topics

क्या आपके जीभ पर भी जमती है सफेद परत

White Spot on the Tongue

हमारे शरीर से जुड़े ऐसे कई रहस्य है जिनके बारे में हम नहीं जानते है. जी हाँ, शरीर के हर एक भाग से जुड़े कई रहस्य है जिन्हे बारे में या तो हम जानते नहीं है या फिर जानना ही नहीं चाहते. शरीर को स्वस्थ रखने के लिए हम लाखो जतन करते हैं और अपने हर एक अंग को साफ़ रखते है लेकिन बात करे हमारी जीभ की तो वह कभी साफ़ रहती है तो कभी उसपर सफेद रंग की परत जम जाती है. अक्सर ही आप सभी ने देखा होगा कि आपकी जुबान पर सफेद रंग की परत जम जाती है और आप भी उसपर ध्यान नहीं देते है क्योंकि सभी को लगता है कि यह आम बात है. आपको बता दें कि वह सफेद परत कोई आम बात नहीं होती है. 

जानकारी के मुताबिक़ वह सफेद परत हमारे जीभ पर जमी एक प्रकार कि फफूंदी होती है जो कैंडिडा कहलाती है और यह दुनिया के लगभग 80% लोगों के जीभ पर जमी रहती है. इसे कभी भी हल्के में नहीं लेना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से शरीर को काफी नुकसान होता है. दरअसल यह परत एक फफूंदी होती है जो शरीर को नुकसान पहुंचती है.

अगर इसका रंग हल्का पीला हो जाए या फिर यह परत मोटी हो जाए तो यीस्ट इंफेक्शन होता है जो शरीर को नुकसान पहुँचाता है और घातक साबित होता है. हमे हमारे शरीर के साथ ही जीभ का भी पूरा ध्यान रखना चाहिए क्योंकि इसके ऊपर की सफेद परत काफी नुकसानदायक हो सकती हैं.

एक ऐसा आइलैंड जहाँ मनुष्यों से ज्यादा खरगोश है

गूगल बाबा ने बताया इस एक्टर को बॉलीवुड का सबसे बेकार एक्टर

यहाँ ड्रेगन को भगवान मानते हैं लोग, करते है उनकी पूजा

 

You may be also interested

1