Trending Topics

इस ताकतवर मम्मी की कहानी सुन उड़ जाएंगे आपके होश

You will be blown away after listening to the story of this powerful mother

वैसे तो नारीशक्ति के आगे दुनिया की कोई भी शक्ति नहीं है. लेकिन अगर महिलाओ में असली ताकत की बात करे तो वो पुरुषो से थोड़ी कम ही ताकतवर होती है. लेकिन आज हम आपको ब्रिटेन की एक महिला की ताकत के बारे में बता रहे है. साउथम्पटन में रहने वाली जैनी वॉर्नर को यहाँ की सबसे ज्यादा ताकतवर महिला माना जाता है. जैनी अपनी खूबसूरती के लिए तो मशहूर है ही साथ ही वो अपनी ताकत को लेकर भी यहाँ प्रसिद्ध है. जैनी खुद से तीन गुना तक ज्यादा वजन उठा लेती है. जैनी 34 साल की है और उनके दो बच्चे भी है. जैनी की ताकत को देखते हुए अब तक उन्हें ब्रिटेन स्ट्रॉन्गेस्ट वुमन और वर्ल्ड्स स्ट्रॉन्गेस्ट वुमन के ख़िताब से भी नवाजा जा चूका है.

 

जैनी पिछले पांच सालो से लगातार एक्सर्साइज़ करके ही इतनी ताकतवर बनी है. जैनी ने बताया कि, 'जब मैं मां बनी तब मैं काफी मोटी हो गई थी. इसके बाद मैंने वापस शेप आने के लिए एक्सरसाइज करना शुरू किया. मैंने हफ्ते में 6 दिन जमकर पसीना बहाना शुरू किया.'

जैनी एक स्कूल में फिजिकल एजुकेशन की टीचर है. उन्होंने बताया कि वो कितना भी बिजी हो लेकिन कभी भी जिम करना नहीं भूलती है. वो रोज सुबह उठकर एक्सर्साइज़ करती है. स्कूल से आने के बाद जैनी अपनी बेटी को भी एक्सरसाइस करवाती है. फिर शाम में वो घर का काम करती है. जैनी ने बताया कि ये ही उनकी ताकत का राज़ है. उन्होंने कहा कि, 'अगर बिजी शेड्यूल की वजह से मैं जिम नहीं कर पाती, तो मैं किचन को ही जिम में तब्दील कर लेती हूं. खाना बनाते वक्त मैं वहीं चार तरह की एक्सरसाइज कर लेती हैं.' जैनी मिनी ट्रक भी उठा चुकी है और रस्सी से ट्रक तक खींच चुकी है.

You may be also interested

1