Trending Topics

ये थीं LUX साबुन का Ad करने वाली सबसे पहली अभिनेत्री

actress Leela Chitnis lux first ad

 LUX साबुन के बारे में आप सभी जानते ही होंगे और आप सभी में से कई लोग इस साबुन को लगाते भी होंगे. वैसे इस साबुन के एड में आप सभी ने कई अभिनेत्रियों और अभिनेताओं को देखा होगा लेकिन आपको पता है सबसे पहले इस साबुन का एड किसने किया था. आज हम आपको उन्ही से मिलवाने जा रहे हैं.  जी दरअसल हम बात कर रहे हैं 50, 60 और 70 के दशक की. उस दौरान की मशहूर अदाकारा थीं लीला चिटनिस. 

सबसे पहले लीला ने ही साल 1941 मे 'LUX' साबुन के विज्ञापन में काम किया था. यह एक प्रिंट विज्ञापन था और इस विज्ञापन की वजह से ही 'लक्स साबुन' भारत में काफ़ी मशहूर हुआ था. आप सभी को बता दें कि लीला चिटनिस आज की मशहूर अभिनेत्री काजोल की परनानी हैं. उस दौर में उन्हें महाराष्ट्र की पहली ग्रेजुएट सोसायटी लेडी भी कहा जाता था.

उस समय फ़िल्मों में क़दम रखने से पहले 15 साल की उम्र में उन्होंने डॉक्टर यशवंत चिटनिस से शादी कर ली, लेकिन 4 बच्चे होने के बाद वो अपने पति से अलग हो गयीं. इसी बीच उन्होंने एक स्कूल में टीचर की नौकरी की और अकेले ही अपने चारों बच्चों को बड़ा किया. टीचर होने के अलावा वह नाटकों में भी काम करने लगीं. वहीं नाटकों के कारण उन्हें हिंदी फ़िल्मों में काम मिला वह भी अभिनेत्री के तौर पर. उनकी पहली फिल्म 'श्री सत्यनारायण' रही.

इसमें उन्होंने छोटा सा रोल निभाया लेकिन मशहूर हुई. उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और अशोक कुमार के साथ उनकी जोड़ी हिट हो गई. आख़िरी बार उन्हें साल 1987 में 'दिल तुझको दिया' में देखा गया और उसके बाद उन्होंने फ़िल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया.

इस कपड़े को पहनते ही बन जाएंगे ‘6 पैक्स’

15 साल से नहीं गया ऑफिस लेकिन मिलती है पूरी सैलरी

ये हैं दुनिया के सबसे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स

 

You may be also interested

1