Trending Topics

यहाँ बिक रही हैं डोनाल्ड ट्रंप की ‘बुद्ध प्रतिमा’, क़ीमत है 44 हज़ार रुपये

Donald Trump Buddha Statues Starts Trending

दुनियाभर में कभी भी कुछ भी हो जाता है. ऐसे में कभी कभी कुछ चीजें इतनी अजीब होती हैं कि जानने और देखने के बाद होश उड़ जाते हैं. अब इस समय डोनाल्ड ट्रंप की मूर्ति चर्चाओं में है. जी दरअसल डोनाल्ड ट्रंप की बुद्ध जैसी प्रतिमा इस समय चर्चाओं का हिस्सा बनी हुई है. यह बुद्ध जैसी प्रतिमा चीनी ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म पर बिक रही है. इसे देखने के बाद सभी के होश उड़े हुए हैं. आप देख सकते हैं चीनी ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म पर जो डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिमाएं बेची जा रही हैं उनमे ट्रंप को बुद्ध की तरह ‘ध्यान मुद्रा’ में दिखाया गया है. यह देखकर सभी के होश उड़े हुए हैं. 

वैसे आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप पहले अमेरिका के राष्ट्रपति थे लेकिन अब वह इस पद से हट चुके हैं. यह सब होने के बाद भी डोनाल्ड ट्रम्प के चर्चे कम नहीं हुए हैं. फिलहाल चीनी ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म पर सफ़ेद रंग की ‘ट्रंप-बुद्धा’ प्रतिमा बिक रही है. इसमें डोनाल्ड को क्रॉस-लेग्स में बैठा दिखाया गया है.

आप देख सकते हैं मूर्ति में डोनाल्ड ट्रंप ध्यान और चिंतन की मुद्रा में बैठे हैं. वैसे ट्रंप की ये प्रतिमा चीनी ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म Taobao पर बेची जा रही है और इसकी कीमत तो आपके होश ही उड़ा देंगी. जी दरसल इसकी कीमत 3,999 युआन यानी 44,707 रुपये है जिसमे इसे बेचा जा रहा है. चीन के सरकारी अख़बार ग्लोबल टाइम्स ने इस प्रतिमा बनाने वाली कंपनी के मालिक से बात की. तो उन्होंने बताया कि 'इस प्रतिमा को ‘मेक योर कंपनी ग्रेट अगेन’ के नारे के साथ बेचा जा रहा है. इसे ट्रंप के चुनावी नारे ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ से जोड़ा गया है.' अब तक कई खरीददारों ने इसे खरीद भी लिया है. 

जानवरों के बारे में यह बातें नहीं जानते होंगे आप

युवक ने गले पर बनवाया को़ड का टैटू, और फिर हुआ कुछ ऐसा

इस पक्षी की हैं नत्थूलाल जैसी मूंछें, तस्वीर हो रही वायरल

 

1