Trending Topics

हॉलीवुड से प्रेरित या हॉलीवुड की Copy है बॉलीवुड !!

Inspiration or Copy cat. Hollywood to Bollywood

जैसे अमेरिका में हॉलीवुड वैसे हमारे भारत की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को नाम मिला बॉलीवुड। हमारे बॉलीवुड में बहुत सारी कहानियाँ सीधे हॉलीवुड से ही आती हैं. प्रेरित होना तो बहुत अच्छा है लेकिन सीन्स को पूरी तरह चोरी करना बहुत ग़लत. बॉलीवुड ने सीन चुराने में मास्ट्री कर ली है. आज हम कुछ ऐसे सीन की झलक आपको दिखाते हैं जो हमारी बोलीवूड ने हूबहू हॉलीवुड से कॉपी, माफ़ करिए प्रेरित होकर बनाये हैं. ये हैं वो सीन हैं जिन्हें हिंदी फ़िल्म मेकर्स ने बड़ी सफ़ाई से चुराया है.

Barfi

इस फिल्म में सभी कलाकारों की एक्टिंग काबियले तारीफ़ थी। प्रियंका, रनबीर और इलियाना ने बेमिसाल काम किया था बर्फी में। लेकिन बर्फी के काफी सीन चार्लीन चैपलिन से कॉपी है। हम आपको बता दें की बर्फी में एक सौरभ शुक्ला का सीन जो चार्ली चैपलिन के 1917 की फिल्म द एडवेंचर से कॉपी था। रणबीर के लुक को भी चार्ली चैपलिन जैसा ही था.

Gajni

आंखों में आंसू आ गए? ये तो हद ही हो गयी। अब हम हॉलीवुड से नेकी के सन्देश भी कॉपी करगें? जी हाँ भई इसमें भी हॉलीवुड की प्रेरणा छिपी है. असिन एक अंधे व्यक्ति को रास्ता पार करवाती हैं और उनको सड़क की हर छोटी से छोटी चीज़ के बारे में बताती हैं. ये सीन पूरी तरह एमिली से कॉपी है.

Kahani

ये फिल्म का सस्पेंस और क्लाइमेक्स सभी दर्शकों को बहुत पसंद आया था। मगर क्या आप जानते हैं। कि फिल्म के क्लाइमेक्स में जब विद्या अपनी प्रेगनेंसी का राज़ खोलती हैं. ये सीन टेकिंग लाइफस से कॉपी किया हुआ है.

Om Shanti Om

हम आप को पहले ही बता दे की ये सीन याद करने में आप को थोड़ी अपनी यादाश्त पर जोर डालना होगा। ये सीन है ॐ शांति ॐ फिल्म का जहाँ उसमें अक्षय कुमार का एक बहुत ही फनी सीन करते हुए दिखाया गया है. वो पूरा सीन स्वीडिश फ़िल्म कॉप्स से चुराया गया है और आपको अभी तक सीन ही याद नहीं आया है. जाओ यूट्यूब पर देख लो.

1