Trending Topics

यहाँ मंदिर में चढ़ाए जाते हैं बर्गर और सैंडविच

Jaya Durga Peetham Temple Padappai Chennai suburb

आप सभी जानते ही हैं कि हिन्दू धर्म में भगवान के प्रति सभी में आस्था देखी जाती है और सभी भगवान मंदिर में जाकर प्रसाद चढ़ाते हैं. ऐसे में मंदिर में प्रसाद के रूप में कई चीज़ें भेंट करने वाले लोग आते हैं और सभी अपने मन से बहुत क्कुह भेंट करते हैं. ऐसे में कहीं मंदिर में प्रसाद या तो मिठाई देते हैं या फिर लड्डू भी और फिर वही हमे पंडित जी से भी वापस मिलता है. ऐसे में मदनीर में अधिकतर कुछ मीठा भोग लगाया जाता है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ मीठा नहीं लेकिन कुछ ख़ास और अलग भोग लगाया जाता है.

जी हाँ, एक ऐसा मंदिर जहाँ प्रसाद के तौर पर ब्राउनीज, बर्गर और सैंडविच भोग लगाते हैं और वही वापस मिलते हैं. जी हाँ, दरअसल हम बात कर रहे हैं चेन्नई के पडप्पई में बने जय दुर्गा पीठम मंदिर की. यहाँ प्रसाद के रूप में लोगों को ब्राऊनीज, बर्गर, सैंडविच और चैरी-टमाटर का सलाद दिया जाता है.

वहीं मिली हुई जानकारी के मुताबिक़ मंदिर का यह प्रसाद FSSAI से प्रमाणित है और इस पर एक्सपायरी डेट भी लिखी होती है. वहीं ऐसा भी कहा जाता है कि यहाँ केवल मेन्यू ही नहीं बल्कि मंदिर को भी मॉर्डनाइज किया गया है और इसे बनाते समय कई बातों का ध्यान रखा जाता है. अब अगर आप प्रसाद के रूप में इन्हे खाना चाहते हैं तो पहुँच जाइए चेन्नई के पडप्पई में बने जय दुर्गा पीठम मंदिर में.

क्या आप जानते हैं क्रिसमस के ख़ास रंगों का महत्व

यहाँ सांता से डरते हैं बच्चे, क्रिसमस पर नहीं करते इंतज़ार

इस वजह से बाइक के पीछे दौड़ लगाते हैं कुत्ते

 

You may be also interested

1