Trending Topics

रास्ते चलते खरीदी पेंटिंग और 3,846,153,846 रुपये का मालिक बन बैठा युवक

Man brought a sketch for rupees 30 Million dollar and it turns out to be worth 50 million dollar

दुनियाभर में कई व्यक्ति है जिन्हे पुरानी चीजें खरीदने और घर में रखने का शौक है, हालाँकि कई बार वही पुरानी चीजें उन्हें करोड़पति,लखपति बना देती है. ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जी दरसल यह किस्सा एक व्यक्ति से जुड़ा है जिसने अपना नाम गोपनीय रखा है. उसने मीडिया से बात से करते हुए बताया कि उसने एक मां-बच्चे की तस्वीर को कुछ समय पहले एक सेल से खरीदा था, हालाँकि उसे इस बात का बिलकुल भी अंदाजा नहीं था कि इस पेंटिंग पर किया गया स्केच जमाने पुराना है. इसी के चलते काफी दुर्लभ थी. 

उसे इस बात का भी बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि उसने जो पेटिंग खरीदी है वह सदियों पुराना है और बिल्कुल ओरिजनल है. वहीं पेंटिंग खरीदने के कुछ समय बाद उसे मालूम हुआ कि इस पेंटिंग को सन 1503 में बनाया गया था. ये स्केच दुनिया के कुछ मशहूर (Famous) मोनोग्राम्स एल्ब्रेट डुरर के मोनोग्राम्स में से एक है. बाद में उसे पता चला कि यह पुनर्जागरण काल के जर्मन आर्टिस्ट का ओरिजनल आर्टवर्क है.

आपको बता दें कि पीले रंग के लेनिन कपड़े पर बनाया गया ये स्केच दुनिया के कुछ मशहूर मोनोग्राम्स एल्ब्रेट डुरर के मोनोग्राम्स में से एक है. वहीं इस आर्टवर्क की स्टडी करने के बाद इसकी कीमत $50 million यानि भारतीय मुद्रा में 3,846,153,846 रुपये लगाई गई है. अब स्केच के बदले युवक को 3,846,153,846 रुपये मिल रहे हैं. वैसे या कोई पहली बार नहीं है बल्कि इसके पहले भी ऐसा हो चुका है.

यहाँ भूले पत्नी का जन्मदिन तो पति को हो जाती है जेल

मिलिए दुनिया के सबसे छोटे बॉडी बिल्डर से

 

1