Trending Topics

इन परम्पराओं के बारे में जानकर उड़ जाएंगे होश

most bizarre traditions

दुनियाभर में कई परम्पराये हैं जो आपने देखी और सुनी होंगी. ऐसे में आज हम आपको कुछ परम्पराओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. आइए बताते हैं.

Bomena

यह एक भूटानी परंपरा है. इस परम्परा में पुरुष किसी अविवाहित लड़की के घर में घुस सकता है, उसके साथ रात बिताने के लिए. जी हाँ, आप सभी को हम यह भी बता दें कि भूटान के पूर्वी हिस्सों में प्यार और शादी की तलाश में नौजवान रात को निकलते हैं. यहाँ लड़का चुपचाप किसी कुंवारी लड़की के घर में उसके साथ रात बिताने के लिए घुस जाता है. इस दौरान अगर वह लड़की के साथ पकड़ा जाता है, तो उसे सजा के रूप में लड़की से शादी करनी होती है या खेत में काम करना पड़ता है. यह परंपरा यहाँ बरसो से चली आ रही है. 

छोटे बच्चों को छत से फेंक दिया जाता है- जी दरअसल यह परम्परा है गुजरात, महाराष्ट्र और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में. यहाँ पर जमीन से 15-30 फ़ीट ऊपर, मंदिरों की छत से बच्चों को फेंक दिया जाता है. कहा जाता है इस दौरान भक्त नीचे कंबल पकड़ कर खड़े रहते हैं और वह सभी बच्चों को बचा लेते हैं. ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से बच्चे को अच्छी किस्मत मिल जाती है. वैसे इस परम्परा पर साल 2011 में प्रतिबंध लगा दिया गया था, लेकिन इसका पालन बहुत कम हुआ है.

मरते-मरते भी लोगों की जान बचा गया ऑटो ड्राइवर

फोटोशूट के चक्कर में गिरफ्तार हुई मॉडल और फोटोग्राफर

 

Recent Stories

1