Trending Topics

Movie Review : शाहरुख को टक्कर देते नजर आए नवाजुद्दीन, माहिरा का डेब्यू फीका

shahrukh khan raees movie review

आखिर बॉलीवुड किंग शाहरुख खान की फिल्म 'रईस' आज सिनेमाघरो में रिलीज़ की जा रही है. इस फिल्म में शाहरुख़ के साथ पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रही है. माहिरा और शाहरुख़ के अलावा फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, मोहम्मद जीशान अयूब भी अहम् किरदार में नजर आएंगे. आईये जानते है शाहरुख़ की ये फिल्म केसी है?

रेटिंग: 2.5/5

स्टारकास्ट: शाहरुख़ खान,माहिरा खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, मोहम्मद जीशान अयूब

डायरेक्टर: राहुल ढोलकिया

जॉनर: एक्शन क्राइम थ्रिलर

कहानी: 80 के दशक की ये कहानी गुजरात में रहने वाले रईस (शाहरुख खान) के इर्द गिर्द घूमती है. रईस स्कूल के समय से ही धंधा करने की ठान लेता है. वह इसकी शुरुवात एक देशी शराब की दुकान पर काम कर के करता है. देखते ही देखते रईस अपना खुद का धंधा खोल लेता है. कुछ ही समय बाद रईस शहर का एक बड़ा नाम बन जाता है. इसी बीच फिल्म की कहानी में एंट्री होती है एसपी मजूमदार यानि नवाजुद्दीन सिद्दीकी की. मजूमदार शहर से रईस का वर्चस्व मिटाना चाहता है. फिल्म की कहानी तमाम ट्विस्ट एंड टर्न्स के साथ ही चुनाव, दंगे, बम ब्लास्ट से गुजरते हुए अपने अंजाम तक पहुचती है. 

Video : लिप लॉक और बोल्ड इंटीमेट सीन्स से भरा है रंगून का लेटेस्ट सांग 'ये है इश्क़'

डायरेक्शन: राहुल ढोलकिया ने बेहतर डायरेक्शन किया है. फिल्म आपको पुरी तरह 80 के दशक में ले जाती है. साथ ही केयू मोहनन की सिनेमेटोग्राफी भी बढ़िया है. लेकिन फिल्म में कुछ अधूरा सा लगता है. पहला भाग आपको बांध के रखता है. लेकिन फिल्म का दूसरा भाग आपको बोर कर सकता है. दुसरे भाग को और भी बेहतर बनाया जा सकता था. सनी लियॉन का आइटम सांग 'लैला लैला' सटीक है. माहिरा की कास्टिंग पर सवाल उठाये जा सकते है. 

एक्टिंग: शाहरुख़ ने अपने परफॉरमेंस से रईस के किरदार में जान डाल दी है. ये फिल्म की USP है. माहिरा फिल्म में कही ठहर ही नहीं पाती है. उन्होंने कई जगह एक्सप्रेशनलेस एक्टिंग की है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी शाहरुख़ से कही भी कमतर नहीं है. मोहम्मद जीशान अयूब, अतुल कुलकर्णी सही तबकी कलाकरो ने भी अपने किरदार के साथ न्याय किया है. 

म्यूजिक: राम संपत का म्यूजिक कहानी का पूरा साथ निभाता है. फिल्म के गाने पहले ही हिट हो चुके है. लैला लैला तो लोगो की जुबान पर चढ़ ही चूका है. 

क्यों देखे: अगर आप शाहरुख़ खान के फैन है और किसी फुल एंटरटेनर फिल्म की उम्मीद रख रहे है तो आप इस फिल्म को देख सकते है. 

You may be also interested

Recent Stories

1