Trending Topics

दुनिया में विलुप्त है ये खूबसूरत जानवर

This photographer clicks the pictures of extinct animals

जानवरो से किसे प्यार नहीं होता है. आप सभी ने भी अब तक जानवरो की कई सारी प्रजातियां देखी होंगी लेकिन इतनी बड़ी दुनिया में जानवरो की बहुत सी ऐसी प्रजातियां भी है जिन्हे ना तो कभी देखा है और ना ही कभी सुना होगा.  इतनी बड़ी दुनिया होने के बावजूद जानवरो की कुछ अनोखी प्रजातियां कही विलुप्त हो गई है.

और इससे लोगो को कोई फर्क भी नहीं पड़ता है लेकिन एक ऐसा फोटोग्राफर है जिसे इस बात से बहुत फर्क पड़ता है और वो ऐसी ही प्रजतियो को ढूंढ़कर उनकी तस्वीरें लेता है और सभी को अपनी तस्वीरों के जरिये बताता है कि इस दुनिया में बहुत से ऐसे भी खूबसूरत जानवर है जिसे किसी ने नहीं देखा होगा. 

इस फोटोग्राफर का नाम है टिम फ्लैच जो पिछले दो सालो से गायब हुए जानवरो की तस्वीरें लेकर सभी इंसानो को बता रहा है कि उनकी लापरवाही से इस दुनिया में खास जीव कही गायब हो गए है. टिम अब तक  पोलर बियर, चीता और स्नो लैपर्ड से लेकर Phillippine Eagle, Olm Salamander, Saiga जैसे कई और भी जीव की तस्वीरें ले चूका है.

आज हम आपके लिए टिम द्वारा ली गई कुछ ऐसी तस्वीरें लेकर आये है जिन्हे देखकर आप भी हैरान हो जायेंगे और सोचने पर मजबूर हो जायेंगे कि इस दुनिया में ऐसे खूबसूरत भी कई जीव है जो कही विलुप्त हो चुके है. आप भी देखिये इन जानवरो की खूबसूरत सी तस्वीरें. 

लाल पांडा

ध्रुवीय भालू

Saiga

Hyacinth Macaw

You may be also interested

Recent Stories

1