Trending Topics

इस महिला को जवान बनाए रखता है ये इंजेक्शन

Women taking injections to stay young

भला बूढ़ा होना किसे पसंद होता है. जवान दिखने की चाहत में लोग क्या-क्या नहीं करते. कोई सर्जरी कराता है तो कोई इंजेक्शन लेता है. हालांकि डॉक्टरों ने अब एक ऐसा बैक्टीरिया खोज निकाला है जो करीब 4 लाख साल से जिन्दा है. इस बैक्टीरिया को कुछ ख़ास लोगों द्वारा इस्तेमाल भी किया जा रहा है.  जर्मनी की एक एक्ट्रेस इस बैक्टीरिया का इस्तेमाल अपने शरीर में कर रही है. जर्मनी के म्यूनिख में रहने वाली मनौश को जवान बने रहने का शौक है. 
 

20 सालों में 40  बार कराई सर्जरी 

यही कारण है की, 45 साल की मनौस पिछले 20 सालों में 40 से ज्यादा बार अपने शरीर की सर्जरी करवा चुकी है. लेकिन मनौश को अब जवान रहने का एक नायब तरीका मिल गया है.

Bacillus F नाम का इंजेक्शन

इसके लिए मनौश हर महीने Bacillus F नाम का इंजेक्शन लेना शुरू किया है . इस इंजेक्शन के लिए कहा जाता है की, ये एक तरह का साइबेरियन बैक्टीरिया है, जो कभी बड़ा नहीं होता. ये लाखों सालों से एक ही उम्र में ठहरा हुआ है.

होता है जवानी का अहसास

मनौश का कहना है की, 'इस बैक्टीरिया के इंजेक्शंस लेने के बाद से मैं और भी ज्यादा जवान और खुश महसूस करने लगी हूँ. वो कहती हैं कि, भले ही फोटोज में आपको मेरी उम्र का अंदाजा न हो, लेकिन नजदीक से देखने पर आपको समझ आएगा कि मेरी स्किन कितनी सॉफ्ट है.

You may be also interested

Recent Stories

1