Trending Topics

ऑस्ट्रेलिया से हुई बड़ी गलती: लार्ड गणेश को दिखाया माँसाहारी!!

  • September 10, 2017
  • OMG!
Big Mistake by Australians. Lord Ganesha having Lamb

धर्म से जुड़े किसी भी मामले पे कंट्रोवर्सी बहुत जल्दी हो जाती है।खास कर के भारत में तो लोग धर्म के मामले में बहुत ही सेंसटिव हैं। और देखा जाये तो ये मुद्दा ही ऐसा है। धर्म लोगो के संस्कारो और भावनाओ से जुड़ा हुआ है. हम किसी धर्म को अच्छा या बुरा का टैग नहीं दे सकते हैं। मगर कभी कुछ लोंगो से इस मामले में बड़ी गलतियां हो जाती हैं

हम आप को बता दे की अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में एक ऐड में गणेश जी को मांसाहारी दिखाया गया है। ये ऐड एक Meat and Livestock कंपनी के लिया किया गया है। 

 

 

Lord Ganesha having Non Veg

इस ऐड में सभी देशों के भगवान मेमने का मीट खा रहे हैं, जिसमे लार्ड बुधआ जीसस क्राइस्ट लार्ड गणेश और अन्य देशों के भगवान भी हैं। जैसे ही ऐड टीवी पर आया ऑस्ट्रेलिया में रह रहे भारतीयों को ये ऐड देख कर बहुत बुरा लगा। आखिर वो भगवान को इस रूम में कैसे देख सकते हैं.

Australia based Indians got offended

ऑस्ट्रेलिया की हिन्दू कम्युनिटी ने इस ऐड की आलोचना करी और इसे तुरंत बंद करने की मांग करी है। उन्होंने ने कहा की ये ऐड हमारी सभ्यता और कल्चर के खिलाफ है. नितिन वशिष्ट जो की हिन्दू कम्युनिटी के प्रवक्ता है, ऑस्ट्रेलिया में ने इस ऐड की काफी निंदा की है। और इसे हटाने के लिया कड़ा कदम उठाया है।

Australian said: We want to Show unity in diversity

वही दूसरी तरफ़ मार्केटिंग मैनेजर एंड्रू होइए ने ये साफ़ किया की इस ऐड में वो सभी देशों की विभिन्ता में एकता का सन्देश देना चाहते हैं. उनका इरादा किसी भी धर्म की आस्था को ठेस पहुंचने का नहीं था। हम आप को बता दे की अभी तक एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स ब्यूरो के पास इस ऐड के ख़िलाफ़ 30 शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं। इसके आलावा ट्विटर और सोशल मीडिया के कई माध्यमों पे इस बात की काफी आलोचना हो चुकी है।

यहाँ देखिये वह विवादित एड, जिसकी हम चर्चा कर रहे है -

दुनिया की सबसे छोटी महिला अब करने जा रही है शादी

जानिए, क्यों मनाया जाता है 'ओणम' का खास त्यौहार? पूरे केरल में रहती है धूम

इन 15 देशो में लीगल है प्रोस्टीटूसन

सांप की तरह डिजाइन के होंठ और आइब्रो आजकल इंस्टा पर हो रही ट्रेंडिंग

 

You may be also interested

1