Trending Topics

जल्द ही खत्म किया जाएगा लिखित एग्जाम का सिस्टम, अब लैपटॉप और मोबाइल पर होंगी एग्जाम

  • September 11, 2017
  • OMG!
Cambridge University may soon scrap 800 year old tradition of written exams

हैंड राइटिंग की बात की जाए तो हैंड राइटिंग हम कितनी भी अच्छी बनाने की कोशिश करे अच्छी बनती ही नहीं है।  जी हाँ कई लोगो की लिखावट काफी खूबसूरत होती है लेकिन कुछ की ऐसी होती है जैसे कागज़ पर भुत बना दिए हो। जैसे मैं मेरी ही राइटिंग की बात कर लू, इतनी गन्दी है की क्या बोलू।  लेकिन फिलहाल आई खबर को सुनकर मैं काफी खुश हु। जी हाँ दरअसल में अक्सर ही हैंडराइटिंग को लेकर स्कूल में डांट पड़ती रहती है की सुधारो वरना एग्जाम में मार्क्स काट लिए जाएंगे। ऐसे में कई कोशिशे करनी पड़ती है अपनी हैंडराइटिंग सुधारने के लिए।

लेकिन अभी हाल ही में ब्रिटेन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी Written Exams के सिस्टम को बंद करने सोचा है।  जी हाँ कहा जा रहा है की जल्द ही यह लिखने वाली एग्जाम को बंद कर दिया जाएगा।

ऐसा इस वजह से हो रहा है की आज के समय में बच्चो में फ़ोन और लैपटॉप का इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है। जी और बच्चो की हैंडराइटिंग बहुत खराब होती जा रहीं है क्योंकि उनका पूरा दिन तो मोबाइल और लैपटॉप में लिखने में निकल जाता है। आपको बता दें की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के इस विचार को लेकर सभी बहुत खुश है और शायद मैं सबसे ज्यादा। क्योंकि अब शायद हमे पेपर पर लिखने से फुर्सत मिल जाएगी। लेकिन कई लोग इससे नाखुश भी है क्योंकि उनका कहना है की इससे पुरानी रीतियाँ खत्म हो जाएंगी और बच्चे लिखना भूल जाएंगे। लेकिन कुछ भी हो इस बात से बच्चे बहुत खुश है।

डांसर और एक्ट्रेस संदीपा धर ने शेयर की अपनी हॉट और बोल्ड फोटोज

PK मूवी की एक्ट्रेस मानवी गागरू आज मना रही है अपना जन्मदिन

इस ग्लैमरस लड़की में बसती थी रेपिस्ट बाबा राम रहीम की जान

 

You may be also interested

1