Trending Topics

ये चिम्पांजी चलाता है स्मार्ट फ़ोन, साथ ही करता है ये काम

Smart Chimpanzee Start Fire with lighter

आजकल जानवर बहुत स्मार्ट हो गए हैं जो अपने काम खुद ही कर लेते हैं. जी हाँ, जानवरों के लिए एक ऐसी डिवाइस भी आयी है जिससे वो इंसानो को बातों को भी आराम से समझ सकते हैं. यकीन नहीं होता तो आप भी देख सकते हैं इस वीडियो में. चलिए आज बता देते हैं इस अनोखे जानवर के बारे में जो की चिम्पांजी है और ऐसे ही कुछ काम कर रहा है.

दरअसल, अमेरिका के आइओवा में रहने वाला चिम्पानजी जो अपनी हरकतों से आपको हैरान कर देगा. आपको बता दे ये चिम्पांजी स्मार्ट फ़ोन भी चलाता है और खाना भी पकाता है.

खबर के अनुसार, इस चिम्पांज़ी का नाम है Kanzi जिसके पास एक लेक्जीग्राम नाम की एक डिवाइस है, जिसकी मदद से वो जो भी चाहता है लोगों को प्वांइट करके बता देता है. कांजी करीब 37 साल का है जो इंग्लिश भी बखूबी समझ लेता है और समझ जाता है कोई उससे क्या कह रहा है.

इतना ही नहीं, जितने लोग उससे मिलते हैं वो उनसे बात भी करता है और उनकी बात को समझ भी लेता है. इसके अलावा आपको बता दे की कांजी के पास करीब 3 हज़ार शब्द की जानकारी है जिससे वो लोगों की कही हुई बात को आसानी से समझ लेता है.

इन सब के अलावा कांजी स्मार्ट फ़ोन भी हैंडल कर लेता है और टच स्क्रीन डिवाइस भी आसानी से चला लेता है. यकीन नहीं होता तो आपको दिखा देते हैं ये वीडियो जो हम आपके लिए लेकर आये हैं. 

लाइफ की कुछ अच्छी बातें, आपका खड़ूस बॉस ही सीखा सकता है

उम्र और हाइट दोनों ही इन्हे रोक नहीं पाई

 

1