Trending Topics

यहाँ मर्द के गंदे जूते से पानी पीने पर महिलाएं होती है मानसिक स्वस्थ

Women forced drink water from Mans shoes

अक्सर ही कई ऐसे अजीबोगरीब किस्से हमारे सामने आ जाते है जिन्हे सुनकर हम हैरान रह जाते है क्योंकि वो सबसे अलग और अजीबोगरीब होते है। ऐसे में इन दिनों यह खबर काफी चरम पर है।  जी दरअसल में आज हम बात कर रहें है राजस्थान की जहाँ पर कई पिछड़े वर्ग के लोग रहते है जो अपनी अजीबोगरीब परम्परा के लिए जाने जाते है। इन दिनों भीलवाड़ा के बंकाया मंदिर की बात कुछ ज्यादा ही प्रचलित हो रहीं है।

जी दरअसल में यहाँ पर महिलाओं को मानसिक रूप से कई बार बीमारियां हो जाती है जो उनके ससुराल वालों द्वारा दी जाती है या फिर उन्हें अपनी परेशानियों की वजह से हो जाती है जिसका इलाज करने के लिए उन महिलाओं को भीलवाड़ा के बंकाया मंदिर में लाया जाता है।

जी यहाँ पर झाड़ फूंक कर उन्हें ठीक किया जाता है, इस दौरान उन महिलाओं को अपने पति के कीचड़ से सने जूतों को अपने मुँह में दबाकर घर से मंदिर तक लाना होता है और उसके बाद उन जूतों में पानी भरकर पीना होता है इससे उनकी मानसिक स्थिति ठीक हो जाती है। यह केवल एक अंधविश्वास कहा जा सकता है और कुछ नहीं।

ऐसे में कई बार तो ससुराल वाले जबरदस्ती महिलाओं से यह काम करवाते है उन्हें उनकी जगह याद दिलाने के लिए। अब बात यह है कि इन लोगो को जागरूक करने वाला कोई नहीं है और ये इसी तरह अंधविश्वास की चपेट में घिरे रहेंगे। 

सीरिया में आते है रईस अरबी बुजुर्ग खरीदने 13 या 14 साल की कमसीन लड़कियां

इन्दौरी तड़का : बड़े इंदौर वालों को बक बक करने की आदत है

जापान की 'ब्लैक विडो' को मिली मौत की सजा, देती थी अपने प्रेमियों को साइनाइड

 

1